ऋषिकेश में जीआरपी थाना, कोटद्वार व टनकपुर में खुलेगी चौकी; राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक में बोले डीजीपी

राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने ऋषिकेश में जीआरपी थाना कोटद्वार व टनकपुर में पुलिस चौकी खोलने की बात कही है। डीजीपी ने कहा कि जीआरपी राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए और सभी को एक-दूसरे से जोड़े।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:45 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:45 AM (IST)
ऋषिकेश में जीआरपी थाना, कोटद्वार व टनकपुर में खुलेगी चौकी; राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक में बोले डीजीपी
डीजीपी ने कहा कि जीआरपी राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए और सभी को एक-दूसरे से जोड़े।

जागरण संवाददाता, देहरादून: राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने ऋषिकेश में जीआरपी थाना, कोटद्वार व टनकपुर में पुलिस चौकी खोलने की बात कही है। पुलिस मुख्यालय सभागार में वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग के माध्यम से हुई बैठक के दौरान डीजीपी ने कहा कि जीआरपी राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए और सभी को एक-दूसरे से जोड़े। 

इसके अलावा जंगली जानवरों को रेलवे ट्रैक पर आने से रोकने के लिए सभी संभावित स्थानों पर वन विभाग व राजाजी टाइगर रिजर्व की ओर से फेंङ्क्षसग की जाए। उन्होंने बताया कि 2021 में पत्थरबाजी की तीन घटनाओं में शामिल व्यक्तियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है व केस कोर्ट में चल रहा है। भविष्य में ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर एयरपोर्ट की तरह बैगेज स्कैनर लगाए जाएं। वहीं रेलवे स्टेशनों, रेलवे ट्रेक की सुरक्षा के लिए आरपीएफ, जीआरपी व स्थानीय पुलिस रेलवे स्टेशनों में सयुंक्त रूप से चेङ्क्षकग करे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में पहली बार तीन हजार से ज्यादा मामले, एक दिन में सर्वाधिक 3012 लोग संक्रमित

डीजीपी ने निर्देशित किया कि दुर्घटना होने पर क्लेम लेने के लिए नकली दुर्घटना दिखाने वाले गिरोह का पता लगाएं व किसी भी तरह की रेलवे दुर्घटना होने पर एसओजी से उसकी जांच कराई जाए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी रेलवे स्टेशनों पर पूर्व की तरह कोविड के संबंध में केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए। 

यह भी पढ़ें- देहरादून के रायपुर से पकड़े गए गुलदार पर लगाया रेडियो कॉलर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी