ड्रोन के हमलों को देखते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने दिए निगरानी रखने के निर्देश

सीमाओं पर हो रहे ड्रोन हमले को देखते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों को निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि वीआइपी व वीवीआइपी भ्रमण के दौरान और संवेदनशील संस्थानों के निकट ड्रोन का प्रयोग न हो यह सभी जनपद प्रभारी सुनिश्चित कर लें।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:18 PM (IST)
ड्रोन के हमलों को देखते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने दिए निगरानी रखने के निर्देश
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों को निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सीमाओं पर हो रहे ड्रोन हमले को देखते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों को निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि वीआइपी व वीवीआइपी भ्रमण के दौरान और संवेदनशील संस्थानों के निकट ड्रोन का प्रयोग न हो, यह सभी जनपद प्रभारी सुनिश्चित कर लें। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए नेपाल बार्डर से भारत आ रहे व्यक्तियों पर निगरानी रखें। यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी व्यक्ति पूरी स्क्रीनिंग व कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप ही भारत में प्रवेश करे।

उन्होंने कहा कि पांच व 15 अगस्त को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। संवेदनशील संस्थानों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाएं। अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा व समन्वय के लिए आइटीबीपी व एसएसबी की त्रैमासिक आयोजित होने वाली लीड इन्टेलीजेन्स एजेंसियों की बैठक में बार्डर जिला प्रभारी प्रतिभाग करेंगे। वह अपने जिलों में भी इसी प्रकार एक मासिक बैठक आयोजित करें, जिसमें बार्डर थानों के थानाध्यक्ष, आइटीबीपी व एसएसबी के कमाडेंट और कंपनी कमांडर स्तर के अधिकारियों को शामिल करेंगे। इसे अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर होने वाले अपराध जैसे मानव तस्करी, ड्रग्स, वन्यजीव तस्करी आदि पर रोक लगाई जा सके।

---------------------- 

जमीन बेचने के नाम पर ठगे साढ़े 32 लाख

देहरादून में जमीन के नाम पर चार आरोपितों ने एक व्यक्ति से साढ़े 32 लाख रुपये ठग लिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता अयूब अली निवासी बुड्ढी कारबारी ने बताया कि उन्होंने आरोपित मोहम्मद यामीन उसके भाई मोहम्मद सादिक, जुबैदा व समरीन सभी निवासी भारूवाला से हरभजवाला में जमीन ली थी। जमीन का सौदा 55 लाख में हुआ था। आरोपितों ने जमीन के साढ़े 32 लाख रुपये ले लिए। जब जमीन की जांच करवाई गई तो पता लगा कि जमीन किसी और के नाम पर है। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:-Dehradun Crime News: देहरादून में हत्या के आरोप में फरार तीन भाई गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी