डीजीपी ने डीआइजी खंडूड़ी को बैज पहनाकर दी बधाई, साइबर अपराध पर लगाम कसने के भी निर्देश

डीआइजी बने आइपीएस अधिकारी जन्मेजय खंडूड़ी को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने शनिवार को बैज पहनाकर पदोन्नति की बधाई दी। इस दौरान डीजीपी ने डीआइजी को राजधानी में बढ़ रहे साइबर अपराध पर लगाम कसने और यातायात व्यवस्था को सुधारने के निर्देश भी दिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:21 PM (IST)
डीजीपी ने डीआइजी खंडूड़ी को बैज पहनाकर दी बधाई, साइबर अपराध पर लगाम कसने के भी निर्देश
डीजीपी ने डीआइजी खंडूड़ी को बैज पहनाकर दी बधाई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पदोन्नत होकर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) बने आइपीएस अधिकारी जन्मेजय खंडूड़ी को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने शनिवार को बैज पहनाकर पदोन्नति की बधाई दी। इस दौरान डीजीपी ने डीआइजी को राजधानी में बढ़ रहे साइबर अपराध पर लगाम कसने और यातायात व्यवस्था को सुधारने के निर्देश भी दिए।

दो दिन पहले ही शासन ने वर्ष 2007 बैच के आइपीएस अधिकारी जन्मेजय खंडूड़ी, सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस, सुनील कुमार मीणा और डा. योगेंद्र सिंह रावत को डीआइजी के पद पर पदोन्नत किया था। इसके अलावा डा. सदानंद शंकर राव दाते को प्रोफार्मा पदोन्नति दी गई थी। मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले जन्मेजय खंडूड़ी कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रह चुके हैैं। उन्होंने इसी वर्ष पांच सितंबर को देहरादून में एसएसपी का पदभार ग्रहण किया था। सबसे पहले उन्होंने वर्ष 2009 में ऊधमसिंह नगर में बतौर एएसपी ड्यूटी ज्वाइन की थी। इसके बाद वह एएसपी हरिद्वार, एसपी विजिलेंस हेडक्वार्टर, एसपी सीआइडी, एसपी सीएमआइ, एआइजी पीएसी, एडीसी गर्वनर, एआइजी पीएंडएम, एसपी बजट व सीसीटीएनएस, एसएसपी नैनीताल, एसएसपी हरिद्वार, एसएसपी कुंभ, कमांडेंट आइआरबी द्वितीय, एसपी एटीएस और कमांडेंट 40 पीएसी रहे।

समाज को जोड़ने की महत्वपूर्ण विधा है जनसंपर्क

पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी आफ इंडिया (पीआरएसआइ) की ओर से मास कम्युनिकेशन के छात्रों के लिए आयोजित 15 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शनिवार को संपन्न हो गया। इस अवसर पर हरिद्वार सांसद एवं पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जनसंपर्क को समाज को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण विधा बताया।

कार्यक्रम से आनलाइन जुड़े पूर्व शिक्षा मंत्री निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति छात्रों और युवा शक्ति में नई आशा का संचार कर रही है। इस दौरान उन्होंने पीआरएसआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजीत पाठक की टीम और देहरादून चैप्टर समेत मास कम्युनिकेशन के छात्रों की पीठ भी थपथपाई। कार्यक्रम में पीआरएसआइ देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अमित पोखरियाल, सचिव अनिल सती आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- देहरादून: सड़क पर उतरे डीएम और डीआइजी, यूनानी और हमदर्द दवाखाना कराया सील

chat bot
आपका साथी