ऋषिकेश: घटतौली और मिलावट की शिकायतों पर उप जिलाधिकारी ने की पेट्रोल पंप की जांच, लिए सैंपल

ऋषिकेश के पेट्रोल पंपों में घटतौली और मिलावट की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी ने आपूर्ति और बाट माप विभाग के अधिकारियों के साथ हरिद्वार रोड स्थित पेट्रोल पंप की जांच की। इस दौरान पेट्रोल के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 02:57 PM (IST)
ऋषिकेश: घटतौली और मिलावट की शिकायतों पर उप जिलाधिकारी ने की पेट्रोल पंप की जांच, लिए सैंपल
घटतौली और मिलावट की शिकायतों पर उप जिलाधिकारी ने की पेट्रोल पंप की जांच।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश के पेट्रोल पंपों में घटतौली और मिलावट की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी ने आपूर्ति और बाट माप विभाग के अधिकारियों के साथ हरिद्वार रोड स्थित पेट्रोल पंप की जांच की। इस दौरान पेट्रोल के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 

उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने तहसीलदार अभिनव शाह के साथ हरिद्वार रोड बहत्तर सीढ़ी के समीप स्थित एक पेट्रोल पंप की अचानक जांच की। टीम में शामिल विधिक बाट माप निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने पेट्रोल की मापक कीप के जरिए जांच की गई। इस दौरान प्रति लीटर 10 से 20 मिली लीटर कमी पाई गई। आपूर्ति निरीक्षक विजय मोहन डोभाल ने मौके से पेट्रोल के सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए। उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने बताया कि यह रूटीन चेकिंग है। पेट्रोल की जांच के दौरान जो भी कमी पाई गई है उसके बारे में यह भी देखा जाएगा कि यह कमी स्वाभाविक है या नहीं। पेट्रोल के सैंपल की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

सत्यापन न कराने पर 63 भवनस्वामियों का चालान

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस में घर में रखे किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर श्यामपुर क्षेत्र में 63 भवन स्वामियों का चालान काट छह लाख 30 हजार जुर्माना लगाया है। सोमवार की सुबह ऋषिकेश कोतवाली की श्यामपुर चौकी पुलिस ने क्षेत्र में सत्यापन अभियान चलाया प्रातः छह बजे चार पुलिस टीम के साथ गुमानीवाला, मनसा देवी, रूसा फार्म तथा अमित ग्राम में अलग-अलग टीमों के साथ घर-घर पहुंचकर घरों में रह रहे किरायेदारों के का सत्यापन किया। इस दौरान 63 भवन स्वामी ऐसे मिले, जिन्होंने अपने घरों में रह रहे किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था। 

अभियान के दौरान पुलिस की चार टीमों ने फुल 326 घरों की जांच कर किरायेदारों का सत्यापन किया। पुलिस ने भवन स्वामियों को सबसे चेतावनी दिखी बिना सत्यापन के किसी भी किराएदार को घर में नहीं रखेंगे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने कहा कि आगे भी सत्यापन की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने भवन स्वामियों से किरायेदारों का सत्यापन कराने की अपील की। कहा कि यदि आगे भी कोई भवनस्वामी ऐसा पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- राजीव गांधी कॉम्पलेक्स में संचालित हो रहे हैं सात सरकारी कार्यालय, फिर भी है लावारिस हाल में

chat bot
आपका साथी