आरटीओ और टैक्सी यूनियन अध्यक्ष के बीच हुई नोकझोंक

संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून की बैठक में ज्ञापन पर सुनवाई ना होने से गुस्साए टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत ने हंगामा खड़ा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 02:33 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 02:33 AM (IST)
आरटीओ और टैक्सी यूनियन अध्यक्ष के बीच हुई नोकझोंक
आरटीओ और टैक्सी यूनियन अध्यक्ष के बीच हुई नोकझोंक

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून की बैठक में ज्ञापन पर सुनवाई ना होने से गुस्साए टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत ने हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान आरटीओ और यूनियन के अध्यक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हुई। उन्होंने छोटे वाहन चालकों और मालिकों के उत्पीड़न का आरोप लगाया।

दरअसल बैठक में बिदुवार चर्चा चल रही थी, इससे पूर्व टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत आरटीओ दिनेश चंद्र पठौई को ज्ञापन दे चुके थे। बैठक में जब उनके ज्ञापन पर चर्चा नहीं हुई तो विजयपाल रावत आरटीओ के डायस तक जा पहुंचे। वहां पर उन्होंने मांगों की अनसुनी का आरोप लगाया। आरटीओ ने कहा कि बैठक में बिदुवार चर्चा हो रही है,जब बिदु आएगा तो उसकी भी चर्चा की जाएगी। एजेंडा के बिदु नंबर 10 पर ट्रैवल एजेंट को लेकर चर्चा होनी है। टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष ने कहा कि हम बैठक में सिर्फ श्रोता बनने के लिए नहीं आए हैं। हम अपनी बात रखने आए हैं। आरटीओ ने टैक्सी यूनियन के प्रधान को अपनी जगह बैठने के लिए कहा। इसके बाद दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। टैक्सी यूनियन के प्रधान ने चेतावनी दी कि यदि आरटीओ उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं करते हैं तो वह मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगे रखेंगे। अतिथि देवो भव की भावना को लेकर परिवहन विभाग को विशेष कार्य योजना बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फर्जी ट्रेवल यूनियन और एजेंट टैक्सी चालकों का उत्पीड़न कर रहे हैं। रोडवेज परिसर के भीतर से अवैध रूप से सवारी उठाई जा रही है। परिवहन विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है। हंगामे के कारण बैठक में अवरोध पैदा हो गया। इस दौरान आरटीओ पठौई बैठक छोड़ कर चले गए। टैक्सी यूनियन के प्रधान और सचिव ने बैठक का बहिष्कार किया और वह भी सभागार से बाहर चले गए। करीब आधा घंटा बाद बैठक पुन: शुरू हो पाई।

---------

अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट पर होगी कार्रवाई

ऋषिकेश: संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून दिनेश चंद्र पठौई ने कहा कि चार धाम यात्रा काल में अवैध रूप से संचालित ट्रेवल्स एजेंसियों और एजेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग में करीब 45 ट्रेवल एजेंसियां पंजीकृत है। यह बात सही है कि फर्जी ट्रैवल एजेंट और एजेंसियां अवैध रूप से यात्रियों को बुक कर रही है। ऐसे में यात्रियों का आर्थिक शोषण होता है। ऐसे एजेंट्स और एजेंसियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने चार धाम यात्रा से जुड़ी सभी परिवहन कंपनियों के पदाधिकारियों से कहा कि वह अपने यहां से इसकी शुरुआत करें। इस तरह के किसी भी एजेंट से सवारी बुक ना करें। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड के निर्धारित परिसर के भीतर जो भी ट्रेवल एजेंसियां और एजेंट सक्रिय है, उन्हें चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली से आने वाली प्राइवेट बसें यहां से सवारी बुक ना करें। इसके लिए उन्होंने एआरटीओ ऋषिकेश अरविद कुमार पांडे और परिवहन कर अधिकारी प्रथम पंकज श्रीवास्तव को निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी