लंबित भुगतान की मांग को तहसील में धरना देंगे राशन डीलर

चकराता पिछले डेढ़ साल से राशन ढुलान का भाड़ा नहीं मिलने से नाराज स्थानीय डीलरों ने एसडीएम के माध्यम से जिला प्रशासन को ज्ञापन भेजा। इसमें उन्होंने नियमित और लॉकडाउन के समय में राशन ढुलान भाड़ा भुगतान कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:25 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:25 AM (IST)
लंबित भुगतान की मांग को तहसील में धरना देंगे राशन डीलर
लंबित भुगतान की मांग को तहसील में धरना देंगे राशन डीलर

संवाद सूत्र, चकराता: पिछले डेढ़ साल से राशन ढुलान का भाड़ा नहीं मिलने से नाराज स्थानीय डीलरों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिला प्रशासन को ज्ञापन प्रेषित किया। इस दौरान जौनसार-बावर राशन डीलर संघ के अध्यक्ष नरेंद्र रावत ने कहा कि अगर लंबित भुगतान की कार्रवाई शीघ्र नहीं की गई तो क्षेत्र के सभी डीलर आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे। डीलर संघ ने मामले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की हीलाहवाली के चलते 26 अप्रैल को तहसील कार्यालय में धरना-प्रदर्शन करने की बात कही।

जौनसार-बावर के ग्रामीण इलाकों में स्थानीय जनता को राशन कोटा उपलब्ध कराने वाले डीलर लंबित भुगतान नहीं होने से आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने जौनसार-बावर के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में खाद्यान्न की आपूर्ति को कालसी, कोरुवा, चकराता, लाखामंडल, सावड़ा, त्यूणी और अटाल में सात खाद्यान्न गोदाम बनाए हैं, जिसके संचालन का जिम्मा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के पास है। क्षेत्र में संचालित हो रहे इन खाद्य गोदामों से करीब तीन सौ राशन डीलर जुड़े हैं, जिनके माध्यम से स्थानीय उपभोक्ताओं को राशन कोटा बांटने की व्यवस्था है। जिम्मेदारों की अनदेखी और विभाग की उदासीनता से नाराज डीलरों ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी से मुलाकात कर अपनी समस्या रखी। एसडीएम संगीता कनौजिया को प्रेषित ज्ञापन में जौनसार-बावर राशन डीलर संघ के अध्यक्ष नरेंद्र रावत ने कहा कि पिछले साल लाक डाउन के समय डीलरों ने अपने संसाधनों से स्थानीय जनता को कोरोनाकाल में राशन कोटा उपलब्ध कराया गया, लेकिन उन्हें भाड़ा नहीं मिला। डीलर संघ ने कहा कि विभाग ने कोरोनाकाल में लाक डाउन के दौरान आठ माह का बकाया गाड़ी भाड़ा व 14 माह का नियमित ढुलान भाड़ा भुगतान नहीं किया गया। लंबित भुगतान नहीं होने से डीलरों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीलर संघ ने स्थानीय और जिला प्रशासन से मामले में जल्द कार्रवाई नहीं होने पर तहसील में धरना-प्रदर्शन का ऐलान जारी किया। ज्ञापन सौंपने वालों में डीलर संघ चकराता शाखा इकाई के अध्यक्ष भागीराम, कोरुवा के अध्यक्ष गीताराम, कालसी के अध्यक्ष गुलाब सिंह, लाखामंडल के अध्यक्ष खुशीराम, श्याम सिंह, बलवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी