किसानों की राहत को गेहूं खरीद का समय बढ़ाए सरकार

विकासनगर उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ लिमिटेड के निदेशक आदित्य चौहान ने हरबर्टपुर स्थित गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 01:11 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 01:11 AM (IST)
किसानों की राहत को गेहूं खरीद का समय बढ़ाए सरकार
किसानों की राहत को गेहूं खरीद का समय बढ़ाए सरकार

संवाद सहयोगी, विकासनगर: उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ लिमिटेड के निदेशक आदित्य चौहान ने हरबर्टपुर सहकारी समिति में बने गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गेहूं की आवक संबंधी रिकार्ड की भी जांच की। इस दौरान समिति अध्यक्ष ने गेहूं की आवक को देखते हुए पूर्व निर्धारित समय को 15 दिन और बढ़ाने की मांग सहकारी संघ के निदेशक से की।

हरबर्टपुर स्थित केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक आदित्य चौहान ने गेहूं की तौल, भराई और अन्य तमाम व्यवस्था की जानकारी समिति अध्यक्ष से ली। उन्होंने केंद्र पर प्रतिदिन हो रही खरीद से संबंधित कागजात भी देखे। समिति के अध्यक्ष ने बताया कि केंद्र पर लगभग चार सौ कुंतल गेहूं की प्रतिदिन आवक हो रही है। अधिक भीड़ न एकत्रित हो इसके लिए समिति की ओर से किसानों को टोकन वितरित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने गेंहू खरीद केंद्र को संचालित करने के लिए 25 मई तक का समय निर्धारित किया हुआ है, जबकि अभी तक 18 जून तक के टोकन किसानों को वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने किसानों की समस्या को देखते हुए निदेशक से समय बढ़ाने की मांग की। निदेशक ने उन्हें इस समस्या के समाधान के लिए सरकार से बात करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आगामी धान के सीजन में पछवादून में खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ाने की बात भी कही। निरीक्षण के दौरान गेंहू खरीद केंद्र प्रभारी सुशील कुमार तिवारी, संचालक लियाकत अली, प्रीति सैनी, महेंद्र सिंह, मोहम्मद यासीन, इरफान अली, मोहम्मद रफीक आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी