डेढ़ सौ मीटर सड़क बने तो आठ परिवारों की दुश्वारियां होंगी कम

विकासनगर नगर पालिका क्षेत्र के रसूलपुर में डेढ़ सौ मीटर सड़क निर्माण नहीं होने से कुल आठ परिवार दुश्वारियां झेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:11 PM (IST)
डेढ़ सौ मीटर सड़क बने तो आठ परिवारों की दुश्वारियां होंगी कम
डेढ़ सौ मीटर सड़क बने तो आठ परिवारों की दुश्वारियां होंगी कम

जागरण संवाददाता, विकासनगर: नगर पालिका क्षेत्र के रसूलपुर में डेढ़ सौ मीटर सड़क निर्माण नहीं होने से आक्रोशित भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि एक माह के भीतर सड़क नहीं बनी तो मजबूरी में विधायक के कैंप कार्यालय के सामने की सड़क को वह खोद देंगे। मंच के इस चेतावनी पर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने तत्काल अवर अभियंता को आगणन तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर ने कहा कि महज डेढ़ सौ मीटर सड़क नहीं बनने से आठ परिवार दुश्वारियां झेल रहे हैं, फिर भी पालिका के जिम्मेदार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे।

मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलन कुंवर ने पालिका प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में कहा कि रसूलपुर में घर के बाहर डेढ़ सौ मीटर सड़क बनाने का प्रस्ताव कई बार दिया जा चुका है। पिछले चार साल से मोहल्ले के छोटे-छोटे बच्चे बारिश में बदहाल सड़क पर गिर रहे हैं। इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष, जिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग के अभियंता और उपजिलाधिकारी विकासनगर को कई बार प्रस्ताव दिए गए। इन तमाम प्रयास के बावजूद सड़क निर्माण के लिए कोई योजना अमल में नहीं लाई गई। उन्होंने कहा कि रोड न बनने से आठ परिवार परेशान हैं। उन्होंने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि पर रोड न बनने देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने पालिका प्रशासन से आठ परिवारों के आवागमन के लिए टाइल्स सड़क निर्माण की मांग की है। उन्होंने एक माह के अंदर सड़क निर्माण कार्य न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

chat bot
आपका साथी