टीकाकरण की ऑफलाइन व्यवस्था करने की मांग

टीकाकरण की ऑफलाइन व्यवस्था करने की मांग

संवाद सूत्र कालसी स्वास्थ्य महकमे ने कालसी में भी 18-44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन की व्यवस्था की लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जटिल प्रक्रिया के चलते इसका लाभ स्थानीय ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है।

JagranMon, 17 May 2021 07:37 PM (IST)

संवाद सूत्र, कालसी: स्वास्थ्य महकमे ने कालसी में भी 18-44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन की व्यवस्था की, लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जटिल प्रक्रिया के चलते इसका लाभ स्थानीय ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि नेटवर्क समेत अन्य दिक्कत के कारण लोग टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और स्लॉट नहीं ले पा रहे हैं। इसका फायदा शहरी क्षेत्र के लोग उठा रहे हैं। ब्लॉक प्रमुख समेत कई व्यक्तियों ने तहसीलदार के माध्यम से डीएम को ज्ञापन प्रेषित कर टीकाकरण की ऑफलाइन व्यवस्था की मांग की है।

कालसी ब्लॉक प्रमुख मठोर सिंह का कहना है कि मुश्किल से कालसी ब्लॉक में टीकाकरण केंद्र शुरू हो पाया। ऑनलाइन पंजीकरण के तहत 100 व्यक्तियों को टीके लगने हैं। लेकिन जटिल प्रक्रिया के चलते ग्रामीण स्लॉट बुक नहीं करवा पा रहे हैं। जबकि शहरी क्षेत्रों के लोग आसानी से स्लॉट बुक करवाकर यहां वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। इनमें देहरादून, चंडीगढ़, हरियाणा तक से लोग आ रहे हैं। कनिष्ठ प्रमुख रितेश असवाल ने कहा कि कालसी ब्लॉक की भौगोलिक परिस्थितियां विकट हैं। यहां नेटवर्क व अन्य दिक्कतों के चलते ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा पाना मुश्किल है। ऐसे में टीकाकरण के लिए ऑफलाइन व्यवस्था होनी चाहिए। ज्ञापन भेजने वालों में ज्येष्ठ प्रमुख भीम सिंह, प्रधान संगठन अध्यक्ष जवाहर सिंह चकित, भाजपा महामंत्री मंडल कालसी वीरेंद्र सिंह चौहान, राकेश उत्तराखंडी, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष उमेश शर्मा, प्रधान व्यासनहरी रवि वर्मा, दिगंबर चौहान, वीरेंद्र नेगी, अजय बहादुर, मुनव्वर हुसैन आदि शामिल रहे। टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था केंद्र सरकार ने की है। यह व्यवस्था पूरे देश में है। हमने पहले नेटवर्क व अन्य कई तरह की दिक्कतों को देखते हुए ऑफलाइन व्यवस्था की बात को रखा था, लेकिन यह कोविड-19 गाइडलाइन से बाहर थी। इसलिए ऑफलाइन व्यवस्था नहीं करा पा रहे हैं। नियमानुसार इसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही संभव है।

डॉ. आरके दीक्षित, जिला नोडल अधिकारी कोविड देहरादून

सरकार दे निश्शुल्क राशन व स्कूलों में बनाए टीकाकरण केंद्र

विकासनगर: पछवादून जिला कांग्रेस प्रवक्ता नरेश गांधी ने सरकार से पछवादून क्षेत्र में गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने व सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में टीकाकरण केंद्र खोलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में काफी संख्या में ग्रामीण गरीब हैं, जिन्हें राशन दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई स्वास्थ्य केंद्रों में इस वक्त वैक्सीन खत्म हो चुकी है। सेलाकुई, सहसपुर, हरबर्टपुर, विकासनगर, भाउवाला, सुद्धोवाला केंद्र में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.