पेड़ कटान ममाले में राजस्व विभाग की भूमिका की हो जांच, जिला प्रशासन से की शिकायत

नवक्रांति स्वराज मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को शिकायत भेजकर बाड़वाला राजावाला में हुए पेड़ कटान के मामले में राजस्व विभाग की भूमिका की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने शिकायत पत्र में आरोप लगाया। उन्होंने जिलाधिकारी से आवश्यक जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग भी की है।

Sumit KumarMon, 05 Jul 2021 06:24 PM (IST)
पेड़ कटान के मामले में राजस्व विभाग की भूमिका की जांच कराने की मांग की है।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नवक्रांति स्वराज मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को शिकायत भेजकर बाड़वाला राजावाला में हुए पेड़ कटान के मामले में राजस्व विभाग की भूमिका की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने शिकायत पत्र में आरोप लगाया कि लाखों पेड़ काटे जाने व खाली की गई जमीनों पर प्लांटिंग करने के मामले में राजस्व विभाग की भूमिका भी संदेह के घेरे में आ रही है। उन्होंने जिलाधिकारी से आवश्यक जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग भी की है।

मोर्चा के अध्यक्ष गंभीर सिंह चौहान के साथ अनिल नेगी, एमएन जोशी, विपिन जोशी ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र भेजकर बाड़वाला के राजावाला में निजी कास्त की भूमि से लाखों की संख्या में पेड़ काटने का आरोप लगाया है। जिसमें अधिकांश पेड़ प्रतिबंधित साल प्रजाति के थे। उन्होंने विकासनगर निवासी एक व्यक्ति पर सांठगांठ करके इस कार्य को अंजाम देने की बात कही है। पत्र में विकासनगर राजस्व प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाया गया है। मोर्चा पदाधिकारियों ने शिकायत में कहा है कि भूमि की श्रेणी, भूमि पर खड़े पेड न दिखाया जाना व बार बार जेसीबी चलाकर समतलीकरण की अनुमति प्रदान करने से राजस्व विभाग की भूमिका संदेहास्पद हो रही है।

यह भी पढ़े- पुरानी नाव में सवार नए खेवनहार, पुष्‍कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में सभी पुराने चेहरों पर जताया गया भरोसा

 

उन्होंने शिकायत में कहा कि पेड़ काटने की सूचना मिलने पर जिस समय मोर्चा की टीम मौके पर पंहुची थी। बाग में मौजूद लोगों ने उनपर हमला भी किया था। उन्होंने जिलाधिकारी से पेड़ कटान के इस बड़े व गंभीर मामले की जांच करके आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़े- जौनसार-पछवादून में 4568 नागरिकों को लगा कोरोनारोधी टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.