विद्युत गृहों में धांधली के आरोपितों पर कार्रवाई की मांग, उक्रांद ने अपर मुख्‍य सचिव को भेजा पत्र

उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने विद्युत गृहों में मरम्मत और उपकरण खरीद के नाम पर हुई धांधली में आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस बाबत शनिवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को पत्र लिखा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:05 PM (IST)
विद्युत गृहों में धांधली के आरोपितों पर कार्रवाई की मांग, उक्रांद ने अपर मुख्‍य सचिव को भेजा पत्र
उक्रांद ने विद्युत गृहों में मरम्मत, उपकरण खरीद के नाम पर धांधली में आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने विद्युत गृहों में मरम्मत और उपकरण खरीद के नाम पर हुई धांधली में आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस बाबत अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को पत्र लिखा है।

उक्रांद के केंद्रीय उपाध्यक्ष एनके गुसाईं ने कहा कि उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड के विद्युत गृहों में वर्ष 2016 से 2019 के बीच विभिन्न कार्यों में गड़बड़ी पाई गई थी। छिबरौ, डाकपत्थर, खोदरी पावर प्रोजेक्ट में मरम्मत कार्य और उपकरण खरीद में बड़े स्तर पर अनियमितता की गईं। जिसका उल्लेख उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की ओर से वार्षिक प्रदर्शन की समीक्षा रिपोर्ट में भी किया गया है। आरोप लगाया कि मामले में तत्कालीन निदेशक परिचालन बीसीके मिश्रा के खिलाफ जांच भी की गई। तत्कालीन प्रबंध निदेशक एसएन वर्मा, निदेशक प्रोजेक्ट संदीप सिंघल, निदेशक प्रोजेक्ट पुरुषोत्तम सिंह, निदेशक वित्त एलएम वर्मा व महाप्रबंधक सुधाकर बडोनी भी तब कमेटी में शामिल थे। सभी की सहमति से उपकरणों की खरीद की गई। जिनमें गड़बड़ी बेहद दुभाग्यपूर्ण है। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ दोष सिद्ध कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- आप की रोजगार गारंटी योजना में उत्तराखंड के डेढ़ लाख युवाओं ने कराया पंजीकरण

मांग पूरी न होने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

लोकायुक्त की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों का चल रहा बेमियादी अनशन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस मौके पर अनशन कर रहे परमानंद बलोदी व सुमन बडोनी ने कहा कि सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है। जिससे उनमें आक्रोश बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि 17 अक्टूबर तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह लोकायुक्त कार्यालय के बाहर आत्मदाह करेंगे।

किसानों के सम्मान में जलाए दीप

विश्व खाद्य दिवस पर सेवा बैंक टीम मैं हूं सेवादार की ओर से किसानों के सम्मान में दीप जलाए गए। इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। शनिवार को दून स्थित रेस्ट कैंप चौक पर आयोजित कार्यक्रम में संस्था के सेवादार संदीप गुप्ता ने कहा कि समाज में भोजन की बर्बादी रूपी बुराई का अंत होना चाहिए। एक ओर जहां जरूरतमंदों को भोजन नहीं मिल पाता है, वहीं कुछ लोग उसे ऐसे ही बर्बाद कर देते हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि भोजन की बर्बादी रोकने का प्रस्ताव सदन में पास किया जाए। इस मौके पर विनोद गौड़, संदीप मुखर्जी, प्रवीन, कुलदीप, राहुल पंवार, बलवंत, जसवंत रावत, संगीता खन्ना, विवेक शर्मा, अफजाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य के सुर बदले, चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात

chat bot
आपका साथी