देहरादून में सहस्रधारा नदी में बहकर दिल्ली के पर्यटक की मौत

दिल्ली से परिवार संग उत्तराखंड घूमने आया एक पर्यटक सहस्रधारा नदी में बह गया। लोगों की मदद से व्यक्ति को नदी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया तब तक उसने दम तोड़ दिया। आइटी पार्क चौकी पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम एक पर्यटक के सहस्रधारा में बहने की सूचना मिली।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:07 PM (IST)
देहरादून में सहस्रधारा नदी में बहकर दिल्ली के पर्यटक की मौत
देहरादून में सहस्रधारा नदी में बहकर दिल्ली के पर्यटक की मौत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दिल्ली से परिवार संग उत्तराखंड घूमने आया एक पर्यटक सहस्रधारा नदी में बह गया। स्थानीय लोगों की मदद से व्यक्ति को नदी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, तब तक उसने दम तोड़ दिया था। आइटी पार्क चौकी पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम एक पर्यटक के सहस्रधारा में बहने की सूचना मिली। बताया कि ओमप्रकाश अरोड़ा पुत्र कंवरपाल अरोड़ा निवासी 1881 रानी बाग मुल्तानीमल दिल्ली अपने निजी वाहन से परिवार संग देहरादून घूमने आए थे। यहां सहस्रधारा नदी में नहाते समय व्यक्ति पैर फिसलने के कारण नदी के तेज बहाव में पहुंच गया। पहाड़ों में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सहस्रधारा नदी उफान पर थी। नदी में बह रहे व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पानी से बाहर निकाला। व्यक्ति को उसके स्वजन अपने वाहन से उपचार के लिए दून अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने ओमप्रकाश अरोड़ा को मृत घोषित किया गया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया।

बता दें, करीब दो सप्ताह पूर्व रायपुर में भी एक पर्यटक नदी में बह गया था। इन दिनों भारी बारिश के कारण देहरादून की सभी नदियां और बरसाती नाले उफान पर हैं। पुलिस और प्रशासन की ओर से प्रमुख पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों से नदी में न जाने की अपील की जा रही है। लेकिन, बाहरी राज्यों के पर्यटक पुलिस को चकमा देकर नदी में नहाने पहुंच जा रहे हैं। एसएसपी डा. योगेंद्र रावत ने सभी थाने-चौकियों को निर्देशित किया है कि नदी में नहाने जा रहे पर्यटकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें:-कोटद्वार के सुखरो नदी में डूबने से एक किशोर की मौत, परिजनों ने इसके लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया

chat bot
आपका साथी