देहरादून की बेटी स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में चटकाए चार विकेट, कोच भी हुए गदगद

दून की क्रिकेटर स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पदार्पण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। स्नेह राणा ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 131 रन देकर चार विकेट झटके हैं। कोच नरेंद्र शाह ने इस प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:36 PM (IST)
देहरादून की बेटी स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में चटकाए चार विकेट, कोच भी हुए गदगद
दून की क्रिकेटर स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पदार्पण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : दून की क्रिकेटर स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पदार्पण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। स्नेह राणा ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 131 रन देकर चार विकेट झटके हैं। कोच नरेंद्र शाह ने इस प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है।

लिटिल स्टार क्रिकेट एकेडमी के संचालक व स्नेह राणा के कोच नरेंद्र शाह ने बताया कि स्नेह की भारतीय टीम में वापसी को लेकर वह बेहद खुश हैं। जिस तरह से स्नेह ने गेंदबाजी की है उससे यह खुशी कई गुना बढ़ गई है। बताया कि पांच साल पूर्व मैच के दौरान ही स्नेह के घुटने में चोट लग गई थी। जिसका आपरेशन कराना पड़ा था। इस कारण स्नेह को मैदान से दूर रहना पड़ा, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और टीम में वापसी करने के लिए मेहनत करती रही। स्नेह राणा ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर टीम इंडिया में जगह बनाई है। उन्होंने बताया कि टीम लिस्ट जारी होने से कुछ ही दिन पहले स्नेह के पिता का देहांत हो गया था। स्नेह राणा के पिता उन्हें भारतीय टीम से खेलते देखना चाहते थे। वह अपने पिता के सपने को साकार कर रही हैं। वहीं, पहले दिन के मैच के बाद स्नेह राणा ने भी मीडिया से बातचीत में अपने इस शानदार प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया है।

यह भी पढ़ें- वायु सेना में उड़ान भरने को तैयार देहरादून की बेटी निधि बिष्‍ट, जा‍निए इनके बारे में

क्रीड़ा भारती ने किया कार्यकारिणी का विस्तार

 क्रीड़ा भारती उत्तराखंड ने प्रांत कार्यकारिणी में विस्तार किया है। प्रांत कार्यकारिणी में सतीश जोशी को उपाध्यक्ष बनाया गया है।  गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में क्रीड़ा भारती के क्षेत्रीय संयोजक डा. विकास अग्रवाल ने प्रांत कार्यकारिणी में कर्नल नरसिंह को संपर्क प्रमुख, रोहित शर्मा को प्रचार प्रमुख, अरुण सिंह को केंद्र प्रमुख व आरती पाल को कार्यकारिणी सदस्य बनाया। जबकि खुशीराम को देहरादून, जितेंद्र तोपवाल को हरिद्वार, सुशील राणा को टिहरी, हरीश मोहन को पौड़ी, कीर्ति विजय को चमोली, दीपक पांडे को पिथौरागढ़, खजान जोशी को अल्मोड़ा, राजीव चौहान को नैनीताल का विभाग संयोजक बनाया। बैठक में उत्तराखंड के प्रांत प्रचारक युद्धवीर, क्रीड़ा भारती के प्रांत अध्यक्ष अरुण सूद, क्रीड़ा भारती के प्रांत मंत्री भारत चौहान, प्रांत कोषाध्यक्ष सुधीर कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- ज्ञान गंगा : दिग्गजों की लड़ाई, पैठाणी के पौ-बारह

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी