हॉकी प्रतियोगिता के तीनों वर्गो में देहरादून का जीत से आगाज

विद्यालयी शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालयी बालिका हॉकी प्रतियोगिता में देहरादून ने तीनों वर्गों में जीत से आगाज किया।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 01:02 PM (IST)
हॉकी प्रतियोगिता के तीनों वर्गो में देहरादून का जीत से आगाज
हॉकी प्रतियोगिता के तीनों वर्गो में देहरादून का जीत से आगाज

देहरादून, [जेएनएन]: विद्यालयी शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालयी बालिका हॉकी प्रतियोगिता में देहरादून ने तीनों वर्गों में जीत से आगाज किया।

रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान में शुरू हुई प्रतियोगिता में अंडर-19 वर्ग में देहरादून व पौड़ी के बीच पहला मैच खेला गया। 13वें मिनट में देहरादून की फारवर्ड शिवानी ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 13वें व 14वें मिनट में प्रेरणा ने गोल दाग बढ़त को 3-0 कर दिया। 18वें मिनट में कविता और 19वें मिनट में प्रेरणा ने गोल दागकर स्कोर 5-0 कर दिया। 20वें व 25वें मिनट में एक बार फिर प्रेरणा ने गोल दागकर देहरादून को 7-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

अंडर-17 वर्ग में भी देहरादून व पौड़ी के बीच मुकाबला हुआ। दूसरे मिनट में ही देहरादून की फारवर्ड अंकिता ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 14वें मिनट में संजना ने गोल दागकर देहरादून को 2-0 से निर्णायक बढ़त दिलाई। अंडर-14 वर्ग में देहरादून ने टिहरी को 8-0 से करारी शिकस्त दी। 

देहरादून के लिए निशा ने चार, पुष्पा ने दो, काजल व नीलम ने एक-एक गोल दागा। इससे पहले मुख्य अतिथि अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा रामकृष्ण उनियाल ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी यशवंत चौधरी, जिला खेल समन्वयक रविंद्र सिंह रावत, सुरेश बिजल्वाण, अर्चना खत्री, पंकज सती, विनोद नेगी, अजय, बृजेश नेगी, प्रेमदत्त, मोहन आदि मौजूद रहे। 

स्पोर्टस ट्रेनीज ने जीता खिताब

जिला खेल कार्यालय की ओर से आयोजित जिला स्तरीय महिला वॉलीबाल प्रतियोगिता में स्पोट्र्स ट्रेनीज परेड ग्राउंड ने खिताब जीता। स्पोट्र्स कांपलेक्स परेड ग्राउंड में आयोजित हुई प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल स्पोट्र्स ट्रेनीज परेड ग्राउंड व एमकेपी कॉलेज के बीच खेला गया। इसमें स्पोर्ट्स ट्रेनीज ने 25-14 व 25-12 से जीत दर्ज की। दूसरे सेमीफाइनल में स्टेडियम ट्रेनीज पुलिस लाइन ने नारीशिल्प मंदिर बालिका इंटर कॉलेज को 25-11 व 25-4 से हराया। 

इसके बाद खेले गए फाइनल में स्पोर्टस ट्रेनीज परेड ग्राउंड ने पुलिस लाइन को सीधे सेटों में 25-8 व 25-4 से हराकर खिताब जीता। समापन पर मुख्य अतिथि उत्तराखंड वॉलीबॉल संघ के कोषाध्यक्ष ललित कुमार गौड़ ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए। 

इस दौरान जिला वॉलीबॉल संघ के सचिव सचिन सेमवाल, जिला बैडमिंटन संघ के सचिव नवनीत सेठी, जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगाईं आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पौड़ी की अंडर-16 टीम के चयन पर सवाल, खिलाड़ियों का होगा बोन टेस्ट

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार दूसरी जीत

यह भी पढ़ें: सीएयू ने लागू किया बीसीसीआइ का संविधान, कई पदाधिकारियों को छोड़ना होगा पद

chat bot
आपका साथी