दून के विशेष करेंगे भारतीय बास्केटबॉल टीम का नेतृत्व, अर्जुन पुरस्कार से हो चुके हैं सम्मानित

शिया कप(Asia Cup) के क्वालीफाइंग राउंड के लिए दून के विशेष भृगुवंशी को भारतीय बास्केटबॉल टीम(Indian basketball team) की कमान सौंपी गई है। बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एशिया कप क्वालीफायर्स 2021 के लिए विशेष को भारतीय टीम का कप्तान बनाया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:22 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:22 PM (IST)
दून के विशेष करेंगे भारतीय बास्केटबॉल टीम का नेतृत्व, अर्जुन पुरस्कार से हो चुके हैं सम्मानित
दून के विशेष करेंगे भारतीय बास्केटबॉल टीम का नेतृत्व।

देहरादून, जेएनएन। एशिया कप(Asia Cup) के क्वालीफाइंग राउंड के लिए दून के विशेष भृगुवंशी को भारतीय बास्केटबॉल टीम(Indian basketball team) की कमान सौंपी गई है। बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एशिया कप क्वालीफायर्स 2021 के लिए विशेष को भारतीय टीम का कप्तान बनाया है। विशेष की कप्तानी में उत्तराखंड के ही प्रशांत सिंह रावत भी भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। ओएनजीसी देहरादून में कार्यरत विशेष भृगुवंशी को विगत 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर अर्जुन पुरस्कार(Arjuna Award) से सम्मानित किया गया था।

आपको बता दें कि मनामा, बहरीन में 24 से 30 नवंबर तक एशिया कप 2021 के लिए क्वालीफायर्स विंडो-2 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें भारत को लेबनान, बहरीन और इराक के साथ रखा गया। वहीं, हल्द्वानी निवासी प्रशांत सिंह रावत को भी भारतीय सीनियर टीम में शामिल किया गया है। प्रशांत के पिता नरेंद्र सिंह रावत पूर्व अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी भी रह चुके हैं। इसके अलावा प्रशांत पूर्व में एनबीए एकेडमी में ट्रेनिंग ले चुके हैं। 

भारतीय टीम 27 नवंबर को खेलेगी पहला मैच

बहरीन में भारतीय टीम 27 नवंबर को पहला मैच लेबनॉन के साथ खेलेगी, जबकि 29 नवंबर को बहरीन से दूसरा मैच खेला जाएगा। इसमें जो भी टीम विजेता बनेगी वो एशिया कप के लिए क्वालीफाई करेगी। वहीं, विशेष और प्रशांत के चयन पर उत्तराखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव मनदीप ग्रेवाल, जिला सचिव शैलजा असवाल भृगुवंशी, पूर्व उप क्रीड़ाधिकारी दिनेश असवाल, अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी दिनेश कुमार आदि ने 

उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। 

यह भी पढ़ें: टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : सचिवालय डेंजर और वर्ल्‍ड बैंक ने जीता मुकाबला 

chat bot
आपका साथी