भारत-पाकिस्तान टी-20 मुकाबले में एक बार फिर आमने-सामने, खेल प्रेमियों को बेसब्री से इसका इंतजार

कल यानी 24 अक्‍टूबर को भारत पाकिस्‍तान के बीच आइसीसी टी-20 वर्ल्‍ड कप 2021 का मैच खेला जाएगा। टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत का पलड़ा भारी है। दोनों देशों के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप में अब तक कुल पांच मैच खेले गए है। पांचों मैच भारत ने जीते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:03 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:11 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान टी-20 मुकाबले में एक बार फिर आमने-सामने, खेल प्रेमियों को बेसब्री से इसका इंतजार
रविवार को विश्व कप का सबसे रोमांचक लीग मुकाबला खेला जाएगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। T20 World Cup 2021 टी-20 क्रिकेट विश्व कप की रणभेरी बज चुकी है। रविवार को विश्व कप का सबसे रोमांचक लीग मुकाबला खेला जाएगा। भारत-पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने होंगे। दिल की धड़कने बढ़ा देने वाले इस मुकाबले का दूनवासियों को बेसब्री से इंतजार है। खेल प्रेमी इस रोमांचक मुकाबले के लिए खासे उत्सुक नजर आ रहे हैं। हालांकि, भारत की जीत को लेकर वे आश्वस्त भी हैं। क्योंकि किसी भी प्रारूप के विश्व कप में पाकिस्तान भारत से नहीं जीत सका है।

काफी मजबूत नजर आ रही है भारतीय टीम

देहरादून के क्रिकेट प्रेमियों को रविवार को खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले का इंतजार है। शाम साढ़े सात बजे यह मुकाबला शुरू होगा। इसमें कागजों पर और हालिया प्रदर्शन के लिहाज से भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। साथ ही विभिन्न प्रारूपों के विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबलों का परिणाम हमेशा भारत के पक्ष में ही रहा है। ऐसे में दूनवासियों को पूरा भरोसा है कि भारत की जीत का क्रम इस बार भी बना रहेगा। हालांकि, मैच में भरपूर रोमांच की पूरी उम्मीद है।

कुनाल चंदेल (कप्तान उत्तराखंड क्रिकेट टीम) का कहना है कि पुराने रिकार्ड और भारत के हालिया प्रदर्शन को देखें तो स्थिति काफी मजबूत नजर आती है। मैच रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। पाकिस्तान को एक बार फिर भारत के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।

पवन पाल (क्रिकेट कोच, उत्तराखंड) का कहना है कि किसी भी विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का मैच सबसे रोमांचक और महत्वपूर्ण होता है। हालांकि, पाकिस्तान पर भारत का पलड़ा हमेशा भारी ही रहा है। लेकिन, यह प्रेशर मैच होता है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।

टी20 विश्‍व कप जीतने वाली टीमें

वर्ष 2007 : भारत

वर्ष 2009 : पाकिस्‍तान

वर्ष 2010 : इंग्‍लैंड

वर्ष 2012 : वेस्‍टइंडीज

वर्ष 2014 : श्रीलंका

वर्ष 2016 : वेस्‍टइंडीज

chat bot
आपका साथी