ऋषिकेश में पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, छह मोटरसाइकिल बरामद; साथी अब भी फरार

कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से मोटरसाइकिल चोरी की सूचना के बाद पुलिस ने एक शातिर चोर को धर-दबोचने में सफलता हासिल की है। उसकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से चुराई गई छह मोटर साइकिल बरामद की गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 02:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:03 PM (IST)
ऋषिकेश में पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, छह मोटरसाइकिल बरामद; साथी अब भी फरार
ऋषिकेश में पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, छह मोटरसाइकिल बरामद।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से मोटरसाइकिल चोरी की सूचना के बाद पुलिस ने एक शातिर चोर को धर-दबोचने में सफलता हासिल की है। उसकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से चुराई गई छह मोटर साइकिल बरामद की गई है। हालांकि, उसका एक साथी अब भी फरार है।

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र से पिछले एक सप्ताह के भीतर तीन मोटरसाइकिल चोरी होने की घटना हुई। तीनों ही मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। इस मामले में पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। उसका दूसरा साथी अभी फरार है। इनके कब्जे से छह मोटरसाइकिल बरामद की गई है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर तीन मोटरसाइकिल चोरी की वारदात के बाद अलग-अलग टीम गठित की गई। मोटरसाइकिल चोरी होने के स्थान और आसपास सड़क प्रतिष्ठानों में लगे करीब 32 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की गई। इस तरह के मामलों में जेल गए 12 अपराधियों का भौतिक सत्यापन भी किया गया। 

उन्होंने बताया कि पुराने अपराधियों के सत्यापन के दौरान जानकारी मिली की रायवाला थाना क्षेत्र से नीतू तोमर उर्फ नितिन तोमर नाम का एक व्यक्ति मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में जेल गया था। वर्तमान में वह अपने एक अन्य साथी के साथ क्षेत्र में सक्रिय है, जिसके बाद पुलिस ने नितिन तोमर पुत्र कृष्ण पाल निवासी आजाद नगर थाना दोघट बड़ौद उत्तर प्रदेश हाल निवासी भट्टों वाला श्याम पुर की तलाश शुरू कर दी। रविवार की रात करीब साड़े दस बजे सूचना मिली की नीतीश उर्फ निक्कू तोमर बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार होकर श्यामपुर से ऋषिकेश की ओर आ रहा है। 

पुलिस टीम ने उसे मनसा देवी फाटक पर चेकिंग के दौरान रोककर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि यह मोटरसाइकिल उसने अपने साथी रोहित पुत्र सुखराम पाल निवासी लोढ़ा बड़ौत उत्तर प्रदेश के साथ डिग्री कॉलेज ऋषिकेश के पास से चोरी की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि चोरी की अन्य पांच मोटरसाइकिल हमने छुपा कर रखी है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि नीतीश उर्फ निक्कू की निशानदेही पर बायपास मार्ग खांड गांव के समीप जंगल में छुपा कर रखी गई पांच अन्य मोटरसाइकिल भी बरामद की गई। 

पुलिस के मुताबिक रोहित की गिरफ्तारी के लिए टीम विभिन्न स्थानों के लिए रवाना की गई है। पुलिस बरामद की गई तीन अन्य चोरी की मोटरसाइकिल के बारे में आसपास थाना क्षेत्रों से जानकारी जुटा रही है। पुलिस के मुताबिक नीतीश पूर्व निक्कू के खिलाफ उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 10 अपराधिक मामले भी दर्ज है।

chat bot
आपका साथी