देहरादून: अगर इस रूट पर कर रहे हैं सफर तो हो जाइए सावधान, ढाई किमी मार्ग पर हैं 75 गड्ढे

देहरादून के सर्वे चौक से लाडपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर पसरे 75 गड्ढे कभी भी जानलेवा साबित हो सकते हैं। हैरानी इस बात की है कि जिम्मेदार अधिकारी जानकारी होने के बाद भी शहर की इस व्यस्त सड़क की सुध लेने की जहमत नहीं उठा रहे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:10 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:10 PM (IST)
देहरादून: अगर इस रूट पर कर रहे हैं सफर तो हो जाइए सावधान, ढाई किमी मार्ग पर हैं 75 गड्ढे
देहरादून: अगर इस रूट पर कर रहे हैं सफर तो हो जाइए सावधान।

जागरण संवाददाता, देहरादून। अगर आप सर्वे चौक से लाडपुर की ओर सफर करने जा रहे हों तो सावधान हो जाइये। वो इसलिए क्योंकि इस मार्ग पर पसरे 75 गड्ढे कभी भी जानलेवा साबित हो सकते हैं। हैरानी इस बात की है कि जिम्मेदार अधिकारी जानकारी होने के बाद भी शहर की इस व्यस्त सड़क की सुध लेने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। ऐसे में सिस्टम की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

दून की बदहाल सड़कों से आमजन को हर रोज जूझना पड़ रहा है। कई जगह तो इतने बुरे हालात हैं कि पता ही नहीं चलता सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क। कुछ ऐसा ही हाल है सर्वे चौक से लाडपुर तक के मार्ग का। सर्वे चौक से आगे चलते ही गड्ढों का सफर भी शुरू हो जाता है। जैसे-जैसे कदम आगे बढ़ते हैं गड्ढों की गहराई आधे फीट तक पहुंच जाती है।

चूना भट्टा के पास तो पूरी की पूरी सड़क ही खस्ताहाल है। सहस्रधारा क्रासिंग से 200 मीटर आगे तक कुछ देर के लिए राहत मिलती है, लेकिन आगे फिर वही गड्ढे नजर आते हैं। हालांकि इस मार्ग की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को शासन की ओर से तीन करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। लेकिन विभागीय सुस्ती के चलते यह कार्य पूरे नहीं हो पाए हैं।

नाला दे रहा दुर्घटना को न्योता

सर्वे चौक से सहस्रधारा क्रासिंग तक सड़क की बायीं ओर खुला नाला दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा है। यह नाला इस तरह सड़क से जुड़ा है कि कभी भी दोपहिया वाहन सवार इस नाले में गिर सकते हैं। रात के समय यह खतरा ज्यादा बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें- Road Work: कारगी रोड के गड्ढे भरने उतरी लोनिवि की मशीनरी, सड़क के शेष भाग पर किया जाएगा पैचवर्क

लोनिवि बिछा रहा ह्यूम पाइप

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड ने इस मार्ग पर करीब 750 मीटर भाग पर ह्यूम पाइप बिछाने हैं। जिनसे घरों के गंदे पानी की निकासी की जाएगी। साथ ही जलभराव की समस्या से भी निजात मिल सकेगी। हालांकि विभाग ने यह काम जून में शुरू किया था और अभी तक मात्र 350 मीटर भाग पर ही ये पाइप बिछाए गए हैं। यहीं नहीं जितने स्थान में पाइप बिछाए हैं वहां की भूमि को समतल भी नहीं किया गया है, जिससे वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़ें- काम न करने का बहाना कोई इनसे सीखे, आरओबी पर एक-दूसरे का मुंह ताक रहे चार महकमे

लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता डीसी नौटियाल ने बताया कि सड़क के गड्ढों को भरने के लिए तुरंत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, ह्यूम पाइप बिछाने का काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। जिससे जनता को परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें- देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन का 170 करोड़ रुपये से किया जाएगा कायाकल्प

chat bot
आपका साथी