देहरादून: फील्ड के नाम पर कहां जा रहे लेखपाल, जिलाधिकारी राजेश कुमार ने किया तलब

मुख्य सचिव के जनसमस्याओं के त्वरित गति से निस्तारण के निर्देश के अनुपालन में जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने स्थानीय तहसील के दूरस्थ ग्राम पंचायत तौलीभूड़ लांघा पपड़ि‍यान क्षेत्रों का भ्रमण कर विकास कार्यों की स्थिति देखी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 01:49 PM (IST)
देहरादून: फील्ड के नाम पर कहां जा रहे लेखपाल, जिलाधिकारी राजेश कुमार ने किया तलब
देहरादून: फील्ड के नाम पर कहां जा रहे लेखपाल, जिलाधिकारी राजेश कुमार ने किया तलब।

जागरण संवाददाता, व‍िकासनगर। मुख्य सचिव के जनसमस्याओं के त्वरित गति से निस्तारण के निर्देश के अनुपालन में जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने स्थानीय तहसील के दूरस्थ ग्राम पंचायत तौलीभूड़, लांघा पपड़ि‍यान क्षेत्रों का भ्रमण कर विकास कार्यों की स्थिति देखी। पंचायत घर तौली में ग्रामीणों ने संपर्क मार्ग, पानी, लो वोल्टेज, दूरसंचार, परिवहन, स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं बताई। साथ ही गांव में कोरोना संक्रमण से बचाव को वैक्सीनेशन कैंप की मांग की। डीएम ने वैक्सीनेशन कैंप जल्द लगाने के निर्देश स्वास्थ्य महकमे को दिए। साथ ही संबंधित विभागों के क्षेत्रीय अधिकारियों को मौके पर व उच्च अधिकारियों को फोन पर बिजली, पानी, परिवहन संबंधी समस्याओं को निस्तारित करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन समस्याओं का शासन निस्तारण शासन स्तर से होना है। ऐसी समस्याओं के निस्तारण के लिए शासन को पत्र प्रेषित कर निस्तारण का अनुरोध किया जाएगा। क्षेत्रवासियों ने डीएम को बताया कि क्षेत्र में जलजीवन मिशन के तहत पाइप लाइन बिछाई गई है, किंतु पानी का प्रेशर न होने के कारण हलक सूख रहे हैं। जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर समस्या दूर कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने आंतरिक मार्ग बड़कोट रोड व 400 मीटर कच्ची रोड को पक्का किए जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने रोड का निरीक्षण किया। मुख्य विकास अधिकारी को फोन पर जिला योजना के माध्यम से मार्ग को बनाए जाने के लिए बजट प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। डीएम ने इस दौरान सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि फील्ड स्तर के अधिकारी अपने-अपने कार्य स्थलों पर भ्रमण करते हुए जनसमस्याओं को सुनें और उनका निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने जनमानस की समस्याओं का समाधान करने के लिए अपर अधिकारियों, उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को रोस्टरवार क्षेत्र भ्रमण के निर्देश दिए। इस दौरान उप जिलाधिकारी विकासनगर सौरभ असवाल, तहसीलदार सोहन सिंह रांघड़, ग्राम प्रधान प्रीति चौहान, क्षेत्र पंचायत सदस्य रक्षा देवी व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- लैंडयूज बदल सकेंगे विकास प्राधिकरण, शासन ने 10 हजार वर्गमीटर तक के भूखंड का अधिकार स्थानीय व जिला स्तरीय प्राधिकरणों को दिया

chat bot
आपका साथी