आज से चलेगी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, कुल 17 यात्रियों ने ही कराए टिकट बुक

देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन आज यानी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। देहरादून से कुमाऊं के बीच चलने वाली देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन आज यानी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है लेकिन ट्रेन का पहला चक्कर लगभग खाली जाने की संभावना बन रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:30 AM (IST)
आज से चलेगी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, कुल 17 यात्रियों ने ही कराए टिकट बुक
देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन आज यानी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून से कुमाऊं के बीच चलने वाली देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन आज यानी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है, लेकिन ट्रेन का पहला चक्कर लगभग खाली जाने की संभावना बन रही है। दरअसल, गुरुवार शाम तक देहरादून से कुल 17 यात्रियों ने ही टिकट बुक कराए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के चलते बंद हुई ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है। 11 जून से देहरादून- काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होगा। वहीं 14 जून को देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी और देहरादून- कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होगा। शुक्रवार यानी आज दोपहर तीन बजकर, 45 मिनट पर जनशताब्दी देहरादून से काठगोदाम के लिए रवाना होगी। ट्रेन को पकड़ने के लिए यात्रियों को अब 90 मिनट पहले रेलवे स्टेशन पहुंचने की आवश्यकता नहीं हैं। रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के साथ उनके टिकट चेक कर प्रवेश दिया जाएगा। यात्रियों को अपने फोन में आरोग्य सेतु एप रखना अनिवार्य है। यात्री बिना मास्क लगाए पकड़ा जाता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।

देहरादून रेलवे स्टेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस से शुक्रवार को सफर करने के लिए कुल 17 यात्रियों ने आनलाइन व आफलाइन टिकट बुक कराए हैं। जिसमें सेकंड सिटिंग के 16 टिकट व एक टिकट चेयर कार के लिए बुक हुआ है। जबकि इस ट्रेन में आठ सेकंड सिटिंग (एक बोगी में 97 से 108 तक सीट) व दो चेयर कार (एक बोगी में 78 सीट) हैं। रेलवे अधिकारियों का भी कहना है कि अभी यात्रियों को ट्रेन के चलने की जानकारी नहीं मिली है। धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या सामान्य होने लगेगी।

राहत

पहले दिन देहरादून से सिर्फ 17 यात्रियों ने टिकट कराए बुक स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग यात्रियों के लिए फोन पर आरोग्य सेतु एप भी किया गया है अनिवार्य

यह भी पढ़ें-अब ट्रेन रवाना होने से 90 मिनट पहले नहीं पहुंचना होगा स्टेशन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी