Kisan Andolan: किसानों के जुलूस से देहरादून-हरिद्वार हाईवे रहा ब्लॉक, देखें तस्‍वीरों में

डोईवाला के किसानों ने ट्रैक्टर के साथ दून कूच किया। इस दौरान देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर घंटों यातायात बाधित रहा।

Kisan Andolan डोईवाला के किसानों ने ट्रैक्टर के साथ दून कूच किया। जगह-जगह तैनात पुलिस ने जुलूस को रोका तो आक्रोशित किसानों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर घंटों यातायात बाधित रहा। डोईवाला क्षेत्र के किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर राजभवन के लिए कूच किया था।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 07:52 PM (IST) Author: Sunil Negi

जागरण संवाददाता, देहरादून। Kisan Andolan डोईवाला के किसानों ने ट्रैक्टर के साथ दून कूच किया। जगह-जगह तैनात पुलिस ने जुलूस को रोका तो आक्रोशित किसानों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर घंटों यातायात बाधित रहा। डोईवाला क्षेत्र के किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर राजभवन के लिए कूच किया, लेकिन लच्छीवाला टोल पर पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

यहां काफी देर तक हंगामा हुआ। जिसके बाद बड़ी संख्या में किसान वैकल्पिक मार्गों से हर्रावाला पहुंच गए। जिससे पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। हर्रावाला में किसानों ने एक ट्राला पलटने का भी प्रयास किया।

पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और नोकझोंक के बाद किसान किसी तरह मियांवाला तक पहुंच गए। इस दौरान कुछ किसानों को मामूली चोटें भी आईं। मियांवाला में पुलिस की ओर से डंपर खड़े कर मार्ग को पूरी तरह बंद किया गया था। जहां किसान काफी देर तक प्रदर्शन करते हैं।

सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, एसपी सिटी श्वेता चौबे और एसपी ग्रामीण परमेंद्र डोभाल ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। काफी देर तक किसान राजभवन कूच की जिद पर अड़े रहे। अंत में उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा और वहां से लौट गए।

जुलूस में भाकियू के प्रदेश महामंत्री चौधरी रणवीर, गढ़वाल मंडल महामंत्री चौधरी हरेंद्र बालियान, ब्लॉक अध्यक्ष अनूप चौहान, जिला अध्यक्ष राजीव तोमर, जिला अध्यक्ष पछवादून सुबोध जयसवाल समेत दर्जनों किसान शामिल रहे।

मोहंड पर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगाकर रोका

बिहारीगढ़ से दून कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने मोहंड और आशारोड़ी पर बेरिकेडिंग लगा दी थी। जैसे ही किसान जुलूस लेकर मोहंड पहुंचे, पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया। यहां किसानों ने घंटों तक नारेबाजी की। जुलूस को रोकने में बिहारीगढ़ पुलिस ने भी मदद की। अंत में प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों से ज्ञापन लिया और उन्हें शांत कराया।

यह भी पढ़ें-Kisan Andolan: राजभवन कूच कर रहे किसानों की जगह-जगह पुलिस से झड़प, बमुश्किल पाया गया हालातों पर काबू

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.