भाषण प्रतियोगिता में देहरादून प्रथम, दूसरे पायदान पर रहा अल्‍मोड़ा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित भाषण प्रतियोगिता में देहरादून के गौतम खट्टर पहले और अल्मोड़ा की हिमानी दुर्गापाल दूसरे स्थान पर रहीं जबकि हरिद्वार की अक्षी गौड़ व नैनीताल के रोहित सिंह रावत संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:55 PM (IST)
भाषण प्रतियोगिता में देहरादून प्रथम, दूसरे पायदान पर रहा अल्‍मोड़ा
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित भाषण प्रतियोगिता में देहरादून के गौतम खट्टर पहले और अल्मोड़ा की हिमानी दुर्गापाल दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि हरिद्वार की अक्षी गौड़ व नैनीताल के रोहित सिंह रावत संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पर सभी विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

निदेशक युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल जीएस रावत ने बताया कि वर्चुअल माध्यम से भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्क्रीनिंग के माध्यम से चयनित 25 प्रतिभागियों में से 24 ने हिस्सा लिया। भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका अमर शुक्ला व डॉ. शिल्पी अग्रवाल ने निभाई। इस दौरान उप निदेशक अजय कुमार अग्रवाल, शक्ति सिह, सहायक निदेशक एसके जयराज व सहायक समादेष्टा नीरज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में उत्तराखंड को दो स्वर्ण

निदेशक युवा कल्याण जीएस रावत ने बताया कि 24वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में उत्तराखंड के दो प्रतिभागियों को स्वर्ण पदक मिला है। हरिद्वार के रोहित यादव को पारंपरिक खेल की योग विधा में स्वर्ण पदक और हरिद्वार की ही वंदना को विजुअल आर्ट की वॉटर पेंटिंग विधा में स्वर्ण पदक मिला है। निदेशक जीएस रावत ने बताया कि जल्द ही दोनों प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- BCCI ने टेस्ट सीरीज के लिए अभिमन्यु को लिया स्टैंडबाय में, पांच फरवरी से होगा भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला

 गुरुकुल एकेडमी ने अगले दौर में जगह बनाई

देहरादून: दून टी-25 क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुकुल एकेडमी ने स्टार्स क्रिकेट क्लब को 169 रन से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। दून स्ट्राइकर्स मैदान पर चल रहे टूर्नामेंट में गुरुवार को गुरुकुल एकेडमी और स्टार्स क्रिकेट एकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें गुरुकुल एकेडमी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 21 ओवर में छह विकेट गंवाकर 311 रन बनाए। टीम के लिए रोहित दानू ने 79, वैभव पंवार ने 67 व विक्रांत निगम ने 61 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी स्टार्स क्रिकेट क्लब की टीम 21 ओवर में नौ विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें- आइपीएल में खेलेंगे उत्तराखंड के खिलाड़ी, चयन ट्रायल का निमंत्रण से जगी उम्‍मीद

chat bot
आपका साथी