देहरादून : आइएसबीटी पहुंचे डीएम, बसों में नहीं मिली फर्स्‍ट एड किट

दून की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार तैनाती के बाद से निरंतर औचक निरीक्षण कर रहे हैं। शनिवार शाम को वह अचानक आइएसबीटी पहुंच गए। यहां उन्होंने पाया कि अधिकतर बसों से फर्स्‍ट एड किट गायब हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:39 PM (IST)
देहरादून : आइएसबीटी पहुंचे डीएम, बसों में नहीं मिली फर्स्‍ट एड किट
आइएसबीटी के निरीक्षण के दौरान विभिन्न दिशा-निर्देश जारी करते जिलाधिकारी डा आर राजेश कुमार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार तैनाती के बाद से निरंतर औचक निरीक्षण कर रहे हैं। शनिवार शाम को वह अचानक आइएसबीटी पहुंच गए। यहां उन्होंने रोडवेज बसों में फर्स्‍ट एड बाक्स की स्थिति का परीक्षण किया। उन्होंने पाया कि अधिकतर बसों से फर्स्‍ट एड किट गायब हैं। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए परिवहन निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी बसों में फर्स्‍ट एड किट रखी जाएं।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को एक बस में फर्स्‍ट एड किट दिखी, मगर उसमें भी फौरी चिकित्सा के इंतजाम नाकाफी थे। जिलाधिकारी ने आइएसबीटी के शौचालयों व प्लेटफार्म पर सफाई की व्यवस्था भी परखी। उन्होंने पाया कि यहां सफाई का अभाव है। जिस पर आइएसबीटी के रखरखाव की जिम्मेदारी संभाल रही रैम्की कंपनी के पदाधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था के साथ किसी तरह की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन से दूरभाष पर बात कर व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

बिना मास्क घूमते मिले लोग

जिलाधिकारी ने पाया कि तमाम लोग आइएसबीटी परिसर में बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे व्यक्तियों को चेतावनी देते हुए मास्क पहनने को कहा गया। जिलाधिकारी ने आइएसबीटी प्रबंधकों को निर्देश दिए कि समय-समय पर निरीक्षण कर मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराया जाए। आइएसबीटी चौकी प्रभारी को भी निरीक्षण करते हुए नियमों का अनुपालन न करने वाले व्यक्तियों का चालान करने के निर्देश दिए गए।

आइएसबीटी आने वालों की कोरोना जांच करें

जिलाधिकारी ने आइएसबीटी पर कोरोना जांच करने वाली अंजली लैब की संचालक रेखा को निर्देश दिए कि आइएसबीटी पर बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच की जाए। उनका पूरा विवरण यात्रा सहित दर्ज किया जाए। इसके अलावा यात्रियों में बुखार की जांच के लिए थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करने को भी कहा। उन्होंने पाया कि शनिवार शाम तक तीन सैंपलिंग केंद्र पर 495 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें:-देहरादून के डीएम पहुंचे सत्तोवाली घाटी, सुरक्षा इंतजाम के दिए निर्देश

chat bot
आपका साथी