प्रेमनगर में गोली लगने से घायल हुए युवक की मौत, मामले में पुलिसकर्मी सहित तीन गिरफ्तार

प्रेमनगर में शुक्रवार देर रात आपसी रंजिश में चली गोली में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई है। घायल को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं आरोपित अभी फरार चल रहा है। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने इसकी पुष्टि की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:33 PM (IST)
प्रेमनगर में गोली लगने से घायल हुए युवक की मौत, मामले में पुलिसकर्मी सहित तीन गिरफ्तार
प्रेमनगर गोलीकांड में युवक की मौत, हत्यारोपित फरार; राजपुर में चली गोली का आरोपित गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रेमनगर व राजपुर थाना क्षेत्र में हुई गोलीकांड में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि दूसरा व्यक्ति मैक्स अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने दोनों मामलों में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए आरोपितों में एक आइआरबी द्वितीय का जवान है, जो कि अभियोजन निदेशालय सहस्रधारा रोड में सुरक्षा गार्द में है।

दोनों घटनाओं का पर्दाफाश करते हुए प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि शुक्रवार देर रात प्रेमनगर स्थित पुराना पोस्ट आफिस मोहल्ला स्थित ग्राउंड में बाइक सवारों ने लेन-देन के चलते राहुल निवासी पुराना पोस्ट आफिस को गोली मार दी थी। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। घायल युवक को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां देर रात युवक की मौत हो गई।

पुलिस ने आरोपितों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। इस दौरान एक काले रंग की बाइक मांडूवाला की तरफ जाती दिखी, ऐसे में मांडूवाला तिराहा में तैनात पुलिस टीम को अलर्ट किया गया। पुलिस ने देर रात बाइक पर सवार आरोपित मंजीत गोलियां उर्फ जाट निवासी ग्राम पुरखास गिरान जिला सोनीपत हरियाणा व उसके साथ हिमांशु कुमार निवासी ग्राम पिपरी चांदपुर बिजनौर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित हिमांशु के पास से एक पिस्तौल व एक कारतूस बरामद कर किया गया।

डीआइजी ने बताया कि पूछताछ में पता लगा है कि मनजीत गोलियां व मृतक राहुल पहले से एक दूसरे को जानते थे। कुछ समय पहले राहुल ने मंजीत से से 10 हजार रुपये उधार लिए थे। राहुल ने दो हजार रुपये तो लौटा दिए थे लेकिन आठ हजार नहीं लौटाए। ऐसे में दोनों के बीच तीन अक्टूबर को झगड़ा भी हुआ, जहां राहुल ने मंजीत के सिर फाड़ दिया और मुंह में थूक दिया था। मंजीत ने बदला लेने की ठानी और अपने साथी हिमांशु बिजनौर से देहरादून बुलाया। 22 अक्टूबर की रात उन्होंने देखा कि राहुल अपने साथी के पुराना पोस्ट आफिस मोहल्ला स्थित ग्राउंड में बैठा है तो वह दोनों मोटरसाइकिल पर पहुंचे और मंजीत ने राहुल पर एक के बाद एक तीन फायर झोंक दिए और फरार हो गए।

आरोपित ने हरदोई से खरीदा था पिस्तौल

डीआइजी ने बताया कि आरोपित मंजीत ने बदला लेने के लिए हरदोई से 40 हजार रुपये का पिस्तौल व कारतूस खरीदे थे। मंजीत व हिमांशु पहले हरियाणा के एक होटल में काम करते थे, जिसके कारण दोनों में दोस्ती थी। ऐसे में दोनों के बीच फोन पर बातचीत होती रहती थी। मंजीत ने दो दिन पहले ही हिमांशु को देहरादून बुलाया।

लघुशंका करने को लेकर हुई हाथापाई, पुलिस जवान ने मारी गोली

मसूरी डायवर्जन स्थित डक स्टोर के पास सामान लेने पहुंचे पुलिस जवान का लघुशंका करने करने को लेकर कुछ व्यक्तियों के साथ हाथापाई हो गई। पुलिस जवान ने पिस्तौल निकालकर एक व्यक्ति पर गोली मार दी। घायल को मैक्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। डीआइजी जन्मेजय खंडूडी ने बताया कि शुक्रवार रात करीब साढ़े 10 बजे एक व्यक्ति सफेद रंग की कार से मसूरी डायवर्जन रोड पर पहुंचा और सामान लेने के लिए डक स्टोर में चला गया।

सामान खरीदने के बाद वह बाहर निकला और सामान कार में रखकर लघुशंका करने के लिए नजदीक ही प्लाट में चला गया। इसी दौरान कार में बैठे पुनीत खरोला व उनके दोस्त दीपक यादव ने आरोपित को लघुशंका करने से रोका तो दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई। इस दौरान व्यक्ति ने पुनीत खरोला के पेट में गोली मार दी। सूचना पर तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर कार की तलाश की गई। पता लगा कि कार का मालिक कुलदीप सिंह नेगी निवासी अठूरवाला है जोकि वर्तमान में अंसल ग्रीन वैली जाखन में रहता है। पुलिस ने जब कुलदीप नेगी से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कार उनका दोस्त नितिन कुमार निवासी लिब्बरहेडी मंगलौर हरिद्वार लेकर गया था, जिसने अब तक कार वापस नहीं की है।

पूछताछ में यह भी पता लगा कि नितिन कुमार आइआरबी द्वितीय हरिद्वार में कांस्टेबल है जिसकी इस समय ड्यूटी अभियोजन निदेशालय सहस्त्रधारा रोड देहरादून में में सुरक्षा गार्द है। पुलिस ने जब नितिन कुमार के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि वह शुक्रवार शाम से ही अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित च लरहा है। पुलिस ने आरोपित को सहस्रधारा हैलीपेड रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने बताया कि जिस पिस्तौल से उसने दो फायर किए थे वह लाइसेंसी है।

यह भी पढ़ें- नशे की लत में पति ने बेच डाला घर का सामान, बच्चों के सामने खाने का संकट देख महिला गंगनहर में कूदी

chat bot
आपका साथी