देहरादून के रायपुर में देह व्यापार के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

देहरादून के रायपुर के भगत सिंह कालोनी में देह व्यापार की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। हिंदू रक्षा दल की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की और मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:53 AM (IST)
देहरादून के रायपुर में देह व्यापार के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार
देहरादून के रायपुर में देह व्यापार के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। रायपुर के भगत सिंह कालोनी में देह व्यापार की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। हिंदू रक्षा दल की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की और मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हिंदू रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष ललित शर्मा और महासचिव विशाल महाजन ने बताया कि बीते चार जून को उन्हें सूचना मिली कि भगत सिंह कालोनी में एक व्यक्ति देह व्यापार संचालित कर रहा है। जिस पर वे आरोपित एहसान कुरैशी की शिकायत लेकर रायपुर पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस कर्मियों को एहसान कुरैशी के घर के पास रोककर वे ग्राहक बनकर घर में गए। जहां आरोपित ने बताया कि उसके पास तीन-चार युवतियां हैं, जिसके लिए उन्हें 3500 रुपये देने होंगे।

उन्होंने बताया कि उन्होंने एटीएम से पैसे निकालकर लाने की बात कही और वहां से चले गए। कुछ देर में वह पुलिस कर्मियों के साथ एहसान कुरैशी के घर पहुंचे। पुलिस ने आरोपित के घर से तीन महिलाओं और एक छह साल की बच्ची को बरामद किया। जिन्हें लेकर पुलिस थाने पहुंची। बताया कि वह महिलाओं से जबरन देह व्यापार करवा रहा था और छह साल की मासूम को भी कुछ साल बाद देह व्यापार में धकेलने की तैयारी में था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पांच सीज, 26 चालान

देहरादून में परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने परिवहन व यातायात नियम तोड़ने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में मंगलवार को पांच वाहन सीज किए गए व 26 का चालान किया गया। आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने बताया कि हरिद्वार बाइपास, आशारोड़ी, प्र्रेमनगर समेत नंदा की चौकी के आसपास क्षेत्र में चेकिंग की गई। इस दौरान तीन बड़े ट्रक और दो डंपर को सीज किया गया। इसके अलावा ओवरलोडिंग में 13 भार वाहनों और एक यात्री वाहन का चालान किया गया। इसके साथ ही फिटनेस न होने पर दो वाहनों और अन्य आरोपों में बाकी चालान किए गए।

यह भी पढ़ें-आनलाइन अर्निंग एप पर पैसे दोगुने होने के झांसे में जीवनभर की कमाई गंवा रहे लोग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी