Dehradun Crime: भूमाफिया ने मेजर से प्लाट के नाम पर लाखों ठगे, जान से मारने की भी दी धमकी

Dehradun Crime प्लाट दिलाने के नाम पर भूमाफिया ने सेना की मेजर से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए। इतना ही नहीं जब मेजर ने रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:38 AM (IST)
Dehradun Crime: भूमाफिया ने मेजर से प्लाट के नाम पर लाखों ठगे, जान से मारने की भी दी धमकी
भूमाफिया ने मेजर से प्लाट के नाम पर लाखों ठगे, जान से मारने की भी दी धमकी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime देहरादून में जमीन धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामले में प्लाट दिलाने के नाम पर भूमाफिया ने सेना की मेजर से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए। इतना ही नहीं, जब मेजर ने रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

पुलिस के अनुसार, बबीता चंदोला कैंट के मिलिट्री अस्पताल में मेजर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने कैंट कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि वर्ष 2019 में फुलसैनी गांव में एक प्लाट खरीदने के लिए उम्मेद सिंह नेगी निवासी छोटा भारूवाला क्लेमेनटाउन से सौदा तय किया था। प्लाट के एवज में उन्होंने उम्मेद सिंह को 10 लाख 40 हजार रुपये दिए थे। इसके कुछ माह बाद मेजर को पता चला कि प्लाट उम्मेद सिंह का नहीं, बल्कि राजेंद्र अग्रवाल का है। इसके बाद मेजर ने धोखाधड़ी की शिकायत कैंट कोतवाली में की।

पुलिस के दबाव डालने के बाद आरोपित ने मेजर को चार लाख रुपये नकद वापस कर दिए। वहीं, 20 अक्टूबर से 20 नवंबर 2020 के बीच छह लाख रुपये के तीन चेक दिए। हालांकि, शातिर ने बैंक में उस चेक पर भुगतान रुकवा दिया। इस संबंध में जब मेजर ने आरोपित से पूछताछ करनी चाही तो उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। मेजर का आरोप है कि अब आरोपित उन्हें अलग-अलग व्यक्तियों से भी धमकी दिला रहा है। इससे उनकी जान को खतरा बना हुआ है। कोतवाली निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि शनिवार को उम्मेद सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

महिला से पर्स छीनने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

कैनाल रोड पर शापिंग कर रही महिला से पर्स छीनने वाले तीन आरोपितों को डालनवाला कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर एनके भट्ट ने बताया कि शुक्रवार को एक महिला ने पुलिस को सूचना दी थी कि वह कैनाल रोड पर सामान खरीद रही थी। इसी दौरान स्कूटी सवार तीन युवकों ने उनके हाथ से पर्स छीना और फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- लेफ्टिनेंट बन करता था ठगी, फर्जी स्टार लगी यूनिफार्म पहन लेता था झांसे में; घर से बरामद हुए फेक डाक्यूमेंट्स

पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। घटना के दौरान एक युवक का मोबाइल भी मौके पर ही गिर गया था। मोबाइल पर युवक के पिता का फोन आ रहा था। फोन नंबर की आइडी निकालने के बाद उनकी पहचान की गई। शनिवार को तीनों आरोपितों को जाखन से गिरफ्तार किया गया। आरोपितों की पहचान रुपक थापा निवासी नयागांव, ऋषभ निवासी डाकरा गढ़ी, मोहित राणा निवासी नयागांव सर्किट हाउस के रूप में हुई है। आरोपितों से पर्स में रखे 10 हजार रुपये व मोबाइल बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- विकासनगर: कनासर रेंज से चेकिंग के दौरान 39 नग देवदार की लकड़ी बरामद, चालक मौके से फरार

chat bot
आपका साथी