Dehradun Crime News: देहरादून में दूसरे की जमीन बेचकर पंद्रह लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Dehradun Crime News दूसरे की जमीन दिखाकर पांच लोग ने एक व्यक्ति से साढ़े 15 लाख रुपये ठग लिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार को मोहम्मद इमरान ने कोतवाली पटेलनगर में तहरीर दी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:45 AM (IST)
Dehradun Crime News: देहरादून में दूसरे की जमीन बेचकर पंद्रह लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
दूसरे की जमीन दिखाकर पांच लोग ने एक व्यक्ति से साढ़े 15 लाख रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime News दूसरे की जमीन दिखाकर पांच लोग ने एक व्यक्ति से साढ़े 15 लाख रुपये ठग लिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार को मोहम्मद इमरान ने कोतवाली पटेलनगर में तहरीर दी। जिसके अनुसार मोहम्मद इमरान की मोहम्मद इसरार, नदीम खान, असलम कुरैशी व दो अन्य से पहले से जान पहचान थी।

इन सभी ने देहराखास में एक जमीन दिखाई, जिसका सौदा 15 लाख, 51 हजार रुपये में तय हुआ। मोहम्मद इमरान ने मई व जून के दौरान विभिन्न तिथियों में विक्रेता पक्ष के खातों में सौदे के पूरे पैसे डाल दिए। इस पर विक्रेता पक्ष ने मोहम्मद इमरान के नाम विक्रय पत्र बना दिया। मो. इमरान जब जमीन पर चहारदीवारी करने के लिए गया तो वहां पर पहले ही कुछ व्यक्ति मौजूद थे। उन्होंने बताया कि यह जमीन उन्होंने खरीद रखी है। इमरान ने जब दस्तावेजों की जांच की तो पता लगा कि जमीन किसी और के नाम है।

इमरान ने विक्रेता पक्ष से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि किसी को पैसे देने थे, इसलिए यह कदम उठाया। यदि वह 10 लाख रुपये और दे तो कोई अन्य जमीन दिलवा देंगे। जब उसने पैसे वापस मांगे तो विक्रेता ने इन्कार कर दिया। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि आरोपित मोहम्मद इसरार निवासी मोरोवाला, नदीम खान निवासी टर्नर रोड, असलम कुरैशी निवासी छोटा भारूवाला व दो अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:-Dehradun Crime News: देहरादून में मैक्स अस्पताल के निदेशक के घर पर चोरी में एक नौकर गुरुग्राम से गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी