Dehradun Crime News: क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर सेना के जवान से ठगे डेढ़ लाख रुपये

Dehradun Crime क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर साइबर ठग ने सेना के जवान से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायकर्त्‍ता महेंद्र सिंह निवासी गढ़ी कैंट ने बताया कि वह गढ़वाल राइफल में तैनात हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:30 PM (IST)
Dehradun Crime News: क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर सेना के जवान से ठगे डेढ़ लाख रुपये
क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर साइबर ठग ने सेना के जवान से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Crime क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर साइबर ठग ने सेना के जवान से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायकर्त्‍ता महेंद्र सिंह निवासी गढ़ी कैंट ने बताया कि वह गढ़वाल राइफल में तैनात हैं। उन्होंने स्टेट बैंक आफ इंडिया से क्रेडिट कार्ड लिया था, जो काफी समय से इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

10 अगस्त को उन्होंने गूगल से कस्टमर केयर नंबर निकालकर क्रेडिट कार्ड बंद करने के लिए फोन किया। इस दौरान आरोपित ने खुद को एसबीआइ क्रेडिट कार्ड विभाग का अधिकारी बताते हुए खाते से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली। आरोपित ने बताया कि 24 घंटे में कार्ड बंद हो जाएगा, मगर कुछ ही देर में उनके खाते से रकम निकल गई। कैंट कोतवाली के इंस्पेक्टर एश्वर्यापाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

पहले जमीन बेची, फिर लिया ऋण

बेची गई जमीन पर ऋण लेने के मामले में नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।सरोजनी बिष्ट निवासी अपर नत्थनपुर ने थाने में तहरीर दी कि उन्होंने 29 सितंबर 2006 को चमन लाल निवासी ओएफडी रायपुर से नत्थनपुर में एक प्लाट खरीदा था। अस्वस्थ रहने के कारण वह दाखिल खारिज नहीं करवा सकीं। इसी बीच चमन लाल ने प्लाट को बैंक में बंधक रखकर ऋण ले लिया। ऋण की किस्त जमा न करने पर बैंक ने प्लाट की कुर्की करवा दी। इंस्पेक्टर नेहरू कालोनी सतबीर बिष्ट ने बताया कि चमन लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-हरिद्वार: आश्रम से चांदी के सिक्के, बर्तन और नगदी चोरी, सीसीटीवी की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित

साढ़े छह किलो गांजे के साथ तीन गिरफ्तार

नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने साढ़े छह किलो गांजे के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। थाना नेहरू कालोनी के एसआइ जैनेंद्र राणा ने बताया कि शुक्रवार रात को पुलिस शीतला विहार के पास रेलवे क्रासिंग में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों को रोककर तलाशी ली गई तो उनके पास से साढ़े छह किलो गांजा बरामद हुआ। आरोपितों की पहचान शिवानंद यादव निवासी नई बस्ती राजपुर रोड, अमर कुमार निवासी मच्छी बाजार शहर कोतवाली और विपिन कुमार निवासी भारत नगर गायघाट मुजफ्फरपुर विहार के रूप मे हुई है।

यह भी पढ़ें- डोईवाला: घर पर सो रहा था पूरा परिवार, फिर भी खिड़की तोड़ अंदर घुस गए चोर, उड़ाए ले गए नगदी और जेवर

chat bot
आपका साथी