देहरादून: आनलाइन स्कूटर मंगवाना सेना के जवान को पड़ा भारी, साइबर ठगों ने लगाई 95 हजार की चपत

Cyber Crime In Dehradun देहरादून में आनलाइन स्कूटर मंगवाना सेना के एक जवान को भारी पड़ गया। साइबर ठग ने जवान से 95 हजार रुपये ठग लिए। इस प्रकरण में क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:06 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:06 PM (IST)
देहरादून: आनलाइन स्कूटर मंगवाना सेना के जवान को पड़ा भारी, साइबर ठगों ने लगाई 95 हजार की चपत
आनलाइन स्कूटर मंगवाना सेना के जवान को पड़ा भारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cyber Crime In Dehradun देहरादून में आनलाइन स्कूटर मंगवाना सेना के एक जवान को भारी पड़ गया। साइबर ठग ने जवान से 95 हजार रुपये ठग लिए। इस प्रकरण में क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, एजाज अहमद निवासी क्लेमेनटाउन सेना की पुलिस इकाई में तैनात हैं। उन्हें स्कूटर की जरूरत थी। इसके लिए वह इंटरनेट पर डीलर की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें इंटरनेट पर शाहबाज सर्विस सेंटर का नंबर मिला। एजाज ने सात जून को उस नंबर पर फोन किया। फोन रिसीव करने वाले शख्स ने कहा कि फिलहाल वाहनों की बुकिंग आनलाइन हो रही है। इसके लिए उसने एजाज के मोबाइल पर एक लिंक भेजकर उसे क्लिक करने को कहा। ऐसा करने पर एजाज के बैंक खाते से 95 हजार रुपये कट गए।

साइबर ठगी के एक अन्य मामले की शिकायत राजपुर थाने में की गई है। पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता रेनू अरोड़ा निवासी शिप्रा विहार, राजपुर ने बताया कि 20 जुलाई को एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि उनका कुरियर कहीं पर रुका हुआ है। उसे छुड़वाने के लिए आनलाइन माध्यम से 10 रुपये देने होंगे। इसके लिए शातिर ने रेनू से एनी डेस्क एप डाउनलोड करने को कहा। रेनू के एप डाउनलोड करने के बाद उसने एक लिंक भेजा। जिस पर क्लिक करते ही रेनू के बैंक खाते से रुपये कटने लगे। कुछ ही देर में उनके खाते से 83 हजार रुपये निकल गए।

इसी तरह केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति को 99 हजार की चपत लगा दी। पीड़ित अनुराग शर्मा निवासी खुड़बुड़ा मोहल्ला ने बताया कि बीती 16 जून को उनके मोबाइल पर संदेश आया कि उनका बीएसएनएल का सिम 24 घंटे में बंद हो जाएगा। सिम चालू रखने के लिए केवाइसी अपडेट करवानी पड़ेगी। अनुराग ने संदेश में दिए नंबर पर फोन किया तो शातिर ने उनसे बैंक खाते की पूरी जानकारी लेकर खाते से 99 हजार रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime: कनिष्ठ कार्य प्रबंधक सहित चार पर दहेज हत्या का मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

chat bot
आपका साथी