देहरादून: नवविवाहिता की मौत मामले में पति और देवर पर दहेज हत्या का मुकदमा, पांच माह की थी गर्भवती

नवविवाहिता की आत्महत्या मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने पति और देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। महिला पांच माह की गर्भवती थी। पुलिस मुख्यालय में मीना देवी निवासी जोशीमठ ने शिकायत दी थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:31 AM (IST)
देहरादून: नवविवाहिता की मौत मामले में पति और देवर पर दहेज हत्या का मुकदमा, पांच माह की थी गर्भवती
नवविवाहिता की मौत मामले में पति और देवर पर दहेज हत्या का मुकदमा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर नवविवाहिता की आत्महत्या मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने पति और देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। महिला पांच माह की गर्भवती थी। पुलिस मुख्यालय में मीना देवी निवासी जोशीमठ ने शिकायत दी, जिसमें उन्होंने बताया कि बेटी अपर्णा की शादी पांच मई 2021 को बचन सिंह भंडारी निवासी बिरही, चमोली के साथ की थी। शादी के बाद बेटी-दामाद देहरादून के सरस्वती विहार में किराये के मकान में रहने लगे। दामाद का छोटा भाई पुष्कर भी उनके साथ रहता था।

शादी के दो महीने बाद ही बेटी को दामाद दहेज के लिए परेशान करने लगा। यह बात अपर्णा ने अपनी बहनों को बताई थी। दामाद ने पता चलने पर बेटी से फोन छीन लिया। वह मायके वालों से बात नहीं करने देता था। अपर्णा के पास जितने गहने थे, वह सभी दामाद ने अपने पास रख लिए थे। अपर्णा को वह अपने साथ ले गई तो दामाद ने फोन किया कि छह लाख रुपये लेकर ही देहरादून आए। कुछ दिनों बाद दामाद के बड़े भाई देव भंडारी जोशीमठ पहुंचे और अपनी जिम्मेदारी पर अपर्णा को देहरादून ले गए।

26 अक्टूबर को अपर्णा ने फोन पर कहा कि पति बहुत परेशान कर रहा है, इसलिए वह साथ ले जाए। 27 अक्टूबर को अपर्णा के जेठ देव भंडारी ने फोन पर कहा कि अपर्णा की मौत हो गई है। 28 अक्टूबर को वह दून अस्पताल पहुंची तो वहां अपर्णा मृत थी और ससुराल वाले वहां मौजूद नहीं थे।

सीओ डालनवाला पल्लवी त्यागी ने बताया कि घटना के बाद मायका पक्ष को बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं आए। इसके बाद उन्होंने पुलिस मुख्यालय को शिकायत दी। डीजीपी के आदेश पर मामले में पति और देवर के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाई थी अश्लील वीडियो, घर से भागने का बना रहा था दबाव; बिहार से चढ़ा पुलिस के हत्थे

chat bot
आपका साथी