देहरादून: कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ लूट और अपहरण का मुकदमा, जानिए पूरा मामला

लूट और अपहरण के एक मामले में कोर्ट के आदेश पर शहर कोतवाली पुलिस ने चार व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता सचिन अग्रवाल निवासी चंद्र नगर ने पुलिस को बताया कि 15 सितंबर की रात तबीयत खराब होने पर वह दून अस्पताल गया था

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 07:45 AM (IST)
देहरादून: कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ लूट और अपहरण का मुकदमा, जानिए पूरा मामला
कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ लूट और अपरहरण का मुकदमा, जानिए पूरा मामला।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राजधानी देहरादून में लूट और अपहरण के एक मामले में कोर्ट के आदेश पर शहर कोतवाली पुलिस ने चार व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता सचिन अग्रवाल निवासी चंद्र नगर ने पुलिस को बताया कि 15 सितंबर की रात तबीयत खराब होने पर वह दून अस्पताल गया था। जैसे ही वह गेट पर पहुंचा तो वहां कुछ व्यक्तियों से उसका विवाद हो गया।

आरोप है कि वहां मौजूद मुकेश नेगी, सुनीता नेगी, मनीषा सैनी व कल्लू निवासी रिस्पना ने उसे गालियां देनी शुरू कर दी और जबरदस्ती उसका मोबाइल व जेब में रखे तीन हजार रुपये लूट लिए। आरोपितों ने जबरदस्ती उसे आटो में बिठाया और अपहरण करने का प्रयास किया। किसी तरह से सचिन दून वैली नर्सिंग होम के पास आटो से कूद गया और जान बचाने के लिए आराघर पुलिस चौकी में घुस गया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को घटना के बारे में बताया तो पुलिसकर्मियों ने कहा कि घटना क्षेत्र शहर कोतवाली का है, इसलिए वहीं पर कार्रवाई होगी।

इसके बाद वह शहर कोतवाली पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने उससे थोड़ी देर बाद आने को कहा। 16 सितंबर की रात पीडि़त मेडिकल करवाने के लिए दून अस्पताल गया, वहां पहले से ही तैनात आरोपितों ने उसे घेर लिया। शोर होने पर तैनात सिक्योरिटी कर्मचारियों ने आरोपितों को बाहर निकाला। दून अस्पताल के कर्मचारियों ने पीड़ित को आटो से घर भेजा। इसके बाद आरोपितों ने बाइक से कुचलने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ

मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जमानत पर छोड़ दिया। इसके बाद सचिन ने इसकी शिकायत एसएसपी से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद सचिन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां कोर्ट के आदेश पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकेश नेगी, सुनीता नेगी, मनीषा सैनी व कल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शहर कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि सचिन अग्रवाल ने कुछ व्यक्तियों को बाइक से कुचलने का प्रयास किया था। इसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज में हुई थी। ऐसे में सचिन अग्रवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अब सचिन अग्रवाल ने दूसरी पार्टी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। विवेचना में घटना की सच्चाई का पता लग सकेगा।

यह भी पढ़ें- विधिक माप विज्ञान विभाग ने आनलाइन ट्रेडिंग करने वाली दो कंपनियों से वसूला सवा लाख रुपये जुर्माना

chat bot
आपका साथी