Dehradun Covid Curfew: बिना अनुमति वाली दुकानें भी खुली, कोविड कर्फ्यू के नियम हुए तार-तार

Dehradun Covid Curfew सरकार ने चिह्नित दुकानों को खोलने की अनुमित क्या दी कि ऐसी दुकानों की आड़ में अन्य दुकानदारों ने भी अपने प्रतिष्ठान खोल दिए। इससे बाजार में कोविड कर्फ्यू के नियम तार-तार हुए। शहर के प्रमुख बाजारों में केवल सर्राफा प्रतिष्ठान ही बंद रहे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:59 PM (IST)
Dehradun Covid Curfew: बिना अनुमति वाली दुकानें भी खुली, कोविड कर्फ्यू के नियम हुए तार-तार
बिना अनुमति वाली दुकानें भी खुली, कोविड कर्फ्यू के नियम हुए तार-तार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Covid Curfew सरकार ने चिह्नित दुकानों को खोलने की अनुमित क्या दी कि ऐसी दुकानों की आड़ में अन्य दुकानदारों ने भी अपने प्रतिष्ठान खोल दिए। इससे बाजार में कोविड कर्फ्यू के नियम तार-तार हुए। शहर के प्रमुख बाजारों में केवल सर्राफा प्रतिष्ठान ही बंद रहे। बाकी लगभग पूरा बाजार खुला, जबकि सरकार ने मंगलवार को 20 प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दी थी। करीब 46 दिन बाद खुली रेडीमेट गारमेंट और इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ने से शारीरिक दूरी नियम की पूरी तरह अनेदखी की गई।

सुबह करीब आठ बजे दुकाने के शटर खुलने के आधे घंटे बाद ग्राहकों की भीड़ जुटने लगी। आढ़त बाजार, हनुमान चौक, धामावाला, राजा मार्कट, सरनीमल बाजार, श्रीझंडा बाजार, रामलीला बाजार, मच्छी बाजार, पलटन बाजार, इंदिरा मार्केट, तहसील चौक, डिस्पेंसरी रोड में सबसे अधिक भीड़भाड देखी गई। सुबह करीब नौ बजे से ग्राहकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। ये सिलसिला दोपहर एक बजे तक चला। व्यापारी दावा तो कर रहे हैं कि वह दुकानों को खोलने में कोविड कर्फ्यू का पालन करेंगे, लेकिन ढील देने के पहले ही दिन लगभग ज्यादातर दुकानें खुलकर व्यापारियों ने कोविड कर्फ्यू नियम का पालन नहीं किया।

व्यापारी डीडी अरोड़ा, संजय मैनी, राकेश ओबराय, संदीप अग्रवाल आदि ने कहा कि कोविड कर्फ्यू के कारण उनकी दुकानें बीते 26 अप्रैल से बंद थी, जिससे भीषण गर्मी में आमजन को पंखे, कूलर, एसी खरीदने थे या खराब होने पर उनकी मरम्मत करवानी थी, इसलिए बाजार में अधिक भीड़ दिखाई दी। बाजार अगर नियमित खुलता है तो भीड़ कम हो जाएगी। दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने कहा कि ग्राहक लंबे समय से कई घरेलू वस्तुओं को लेकर परेशान है। दुकानदारों और ग्राहकों ने शारीरिक दूरी नियम का पालन किया।

रेडीमेट गारमेंट और इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में उमड़े ग्राहक

लगभग सभी बाजारों में देखा गया कि मंगलवार को रेडीमेट गारमेंट, कपड़े की दुकान और इलेक्ट्रानिक्स गुड्स और रिपेयरिंग की दुकानों में ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी। राजा मार्केट स्थित विजय इलेक्ट्रानिक्स के मालिक संदीप कुमार ने कहा कि पिछले 46 दिनों से बाजार बंद था, जिससे घरों में पंखे, कूलर, फ्रिज, वाशिंग मशीन, जूसर ग्राइंडर, शिलाई मशीन, मशाले पीसने की मशीन, प्रेस, आदि वस्तुओं में खराबी आने से लोग बाजार खुलने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही दुकानें खुली ग्राहकों ने बाजार की ओर रुख किया।

इन दुकानों को दोपहर एक बजे तक खोलने की थी अनुमति

-क्रॉकरी (बर्तन) की दुकान, हौजरी (कपड़े से संबंधित), कपड़े की दुकान, रेडीमेट गारमेंट, दर्जी, इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान, इलेट्रिकल और इलेट्रिकल्स पार्ट्स की दुकान, कम्प्यूटर हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर, वेब डिजाइनिंग के दफ्तर, हार्डवेयर पेंट्स / सैनेटरी की दुकान, स्टोन (मार्बल) के प्रतिष्ठान, कारपेंटर की दुकान, फर्नीचर और टिंबर मर्चेंट, चश्में की दुकान, प्रेस व ड्राईक्लीनिंग, मोटर पार्ट्स, फुटवेयर, पूजा सामग्री की दुकानें खुली

दोपहर 12 बजे तक इन्हें मिली थी अनुमित

-मोटर मैकेनिक, निर्माण सामग्री की दुकान, सरकारी राशन की दुकान, बेकरी- डेरी, फल-सब्जी, मीट-मछली, अंडे की दुकान।

24 घंटे खुलने वाले प्रतिष्ठान

-दवाई की दुकानें, पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी।

होम डिलीवरी

दवाई, परचून, डेरी, फल-सब्जी, रेस्टोरेंट व मिठाई की होम डिलीवरी की सुविधा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Covid Curfew: उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू की संशोधित SOP जारी, जानें- और क्या मिली रियायत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी