कोविड कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करना पड़ा भारी, 165 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

Dehradun Covid Curfew कोतवाली विकासनगर पुलिस ने कोविड-19 नियमों और यातायात का उल्लंघन करने कोरोना कर्फ्यू में बिना कारण घूमने वाले 165 व्यक्तियों पर कार्रवाई की। पुलिस की सख्ती मंगलवार की सुबह से ही शुरू हो गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:59 PM (IST)
कोविड कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करना पड़ा भारी, 165 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई
कोविड कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करना पड़ा भारी, 165 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। Dehradun Covid Curfew कोतवाली विकासनगर पुलिस ने कोविड-19 नियमों और यातायात का उल्लंघन करने, कोरोना कर्फ्यू में बिना कारण घूमने वाले 165 व्यक्तियों पर कार्रवाई की। पुलिस की सख्ती मंगलवार की सुबह से ही शुरू हो गई। कोरोना से बचाव को जारी निर्देशों के अनुपालन को पुलिस क्षेत्राधिकारी वीडी उनियाल के नेतृत्व में विभिन्न थाने की पुलिस पूरी तरह सख्त दिखी। 

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को पुलिस ने दस बजते ही क्षेत्र में भ्रमण शुरू किया। पुलिस का भारी मूवमेंट देखकर रेहड़ी, ठेली वाले अपने घरों के लिए चल दिए। पुलिस ने रास्ते में मिले सब्जी फल ठेली वालों को सीधे घर जाने की हिदायत दी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के नियमों के उल्लंघन पर विभिन्न क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चला। इसके तहत पुलिस ने अनावश्यक घूमने वाले 11 व्यक्तियों के दोपहिया और चार पहिया वाहन सीज किए, चार वाहन चालकों से संयोजन शुल्क के रूप में दो हजार रुपये वसूल किए। बिना मास्क के एक व्यक्ति और शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर 149 व्यक्तियों पर जुर्माने की कार्रवाई कर 15100 रुपये वसूल किए।  

साहिया में फिर निकले 17 संक्रमित, बाजार कराया बंद 

साहिया बाजार क्षेत्र में मंगलवार को भी कुल 17 ग्रामीण संक्रमित निकले। क्षेत्र में 25 व्यक्तियों के संक्रमित मिलने से पूर्व में ही बाजार क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। राजस्व पुलिस ने बाजार को पूरी तरह से बंद करा दिया। सीएचसी साहिया के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विक्रम सिंह तोमर और क्षेत्र पटवारी सुखदेव जिनाटा ने कहा कि सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। 

उधर, जौनसार में अधिकांश गांवों में कोराना संक्रमित निकल रहे हैं। कालसी एसडीएम संगीता कनोजिया का कहना है कि गाडिय़ों में मानक से अधिक सवारियां बैठाने वाले चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने इस संबंध में राजस्व उपनिरीक्षकों को निर्देश जारी किए। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि जिस शादी, समारोह में नियम से अधिक भीड़ न हो। यदि इससे संबंधित कहीं मामला मिलता है तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।   

यह भी पढ़ें- रुड़की: बिना वजह घूमने वालों को पुलिस ने कटाया शहर का चक्कर, फिर कराया शारीरिक दूरी का अभ्यास

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी