Dehradun Coronavirus Update: कोरोना के मामले छुपाए तो स्कूलों पर होगी ये कार्रवाई, जानिए

Dehradun Coronavirus Update देहरादून के निजी आवासीय स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन छात्र और स्कूल के कर्मचारियों की सुरक्षा को ताक पर रखते हुए निजी स्कूल कोरोना के मामलों को दबाने की कोशिश में लगे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:56 AM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: कोरोना के मामले छुपाए तो स्कूलों पर होगी ये कार्रवाई, जानिए
कोरोना के मामले छुपाए तो स्कूलों पर होगी ये कार्रवाई, जानिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Coronavirus Update देहरादून के निजी आवासीय स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन छात्र और स्कूल के कर्मचारियों की सुरक्षा को ताक पर रखते हुए निजी स्कूल कोरोना के मामलों को दबाने की कोशिश में लगे हैं। स्कूलों के इस रवैये पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने नाराजगी जताई है। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को फटकार लगाते हुए ऐसे स्कूलों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

प्रतिष्ठित द दून स्कूल, सेलाकुई इंटरनेशनल, यूनिसन वर्ल्ड स्कूल, वेल्हम गर्ल्स स्कूल समेत अन्य कई आवासीय स्कूलों में छात्र, शिक्षक और कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के चलते यहां कंटेनमेंट जोन तक बनाए जा चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल, माउंट लिट्रा जी, मसूरी इंटरनेशनल समेत अन्य कई स्कूलों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन कई स्कूल जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की जानकारी नहीं दे रहे।

मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी पैन्यूली ने स्कूलों को चेताते हुए कहा कि अगर किसी स्कूल द्वारा संक्रमण के मामलों की जानकारी छुपाई जाती है तो स्कूल पर महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। उन्होंने सभी निजी स्कूलों को पत्र जारी कर हर दिन कोरोना संक्रमण पर अपडेट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

कोविड केयर सेंटर पहुंचे जिलाधिकारी, परखी व्यवस्थाएं

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव शनिवार को अचानक रायपुर स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में पहुंच गए। उन्होंने सेंटर की व्यवस्थाओं को परखा और सभी संसाधन पुख्ता रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द से जल्द कोविड केयर सेंटर में 500 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधा व दवा उपलब्ध हो रही है। 

चिकित्सा उपकरण भी समुचित रूप से हर समय उपलब्ध रहने चाहिए। वहीं, नगर निगम को कोविड केयर सेंटर में सैनिटाइजेशन करते रहने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगाईं समेत स्वास्थ्य विभाग व पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें- Containment Zone In Dehradun: जेपी रेजीडेंसी और यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में बना कंटेनमेंट जोन, 43 हुई संख्या

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी