Dehradun Coronavirus Update: दून मेडिकल कॉलेज में दो चिकित्सकों समेत पांच कोरोना संक्रमित, लैब 48 घंटे के लिए बंद

Dehradun Coronavirus Update देहरादून में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। अब दून मेडिकल कॉलेज की लैब में पांच लोग कोविड 19 से संक्रमित मिले हैं जिनमें दो चिकित्सक और तीन तकनीशियन शामिल है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:03 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:20 PM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: दून मेडिकल कॉलेज में दो चिकित्सकों समेत पांच कोरोना संक्रमित, लैब 48 घंटे के लिए बंद
दून मेडिकल कॉलेज में दो चिकित्सकों समेत पांच कोरोना संक्रमित, लैब 48 घंटे के लिए बंद।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Coronavirus Update देहरादून में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। अब दून मेडिकल कॉलेज की लैब में पांच लोग संक्रमित मिले हैं, जिनमें दो चिकित्सक और तीन तकनीशियन शामिल है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लैब को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। इसके चलते आज यानी रविवार और सोमवार को यहां जांच नहीं होगी। फिलहाल, लैब को सैनिटाईज किया जा रहा है।

उत्तराखंड के साथ ही देहरादून में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन कई नए मामले सामने से चिंता भी बढ़ गई है। शैक्षणिक संस्थानों से लेकर तमाम निजी और सरकारी प्रतिष्ठान भी कोरोना की चपेट में हैं। दून मेडिकल कॉलेज में आज पांच नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले शनिवार को जिले में 1179 लोग संक्रमित मिले। यह इस साल एक दिन (24 घंटे) में संक्रमित व्यक्तियों की सर्वाधिक संख्या है। एक दिन पहले यह संख्या 1051 थी। सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना का प्रसार किस तेज गति से हो रहा है। पिछले 17 दिन में जिले में 8874 नए मामले आए हैं। ये संख्या प्रदेश में इस दौरान आए मामलों का 42 फीसद है। 

आमजन की लापरवाही बन रही चिंता का सबब  

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन आमजन में इसको लेकर कुछ ज्यादा चिंता नजर नहीं आ रही। लगातार कोरोना से बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। सार्वजनिक स्थानों पर कई लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- Dehradun Coronavirus Update: दून में लगातार खराब हो रहे हालात, फिर एक हजार से ज्यादा कोरोना की चपेट में

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी