Dehradun Coronavirus Update: ग्राफिक एरा के पहले कर्मचारी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

ग्राफिक एरा के पहले कर्मचारी सीएस भंडारी का कोरोना के चलते निधन हो गया। हमेशा मुस्कराते रहने वाले भंडारी को परिवार के बुजुर्ग की तरह मानने वाले ग्राफिक एरा में आज हर कोई गमगीन है। पौड़ी गढ़वाल निवासी चैत सिंह भंडारी एक सितंबर 1993 को ग्राफिक एरा से जुड़े थे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 12:02 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 12:02 PM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: ग्राफिक एरा के पहले कर्मचारी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित
ग्राफिक एरा के पहले कर्मचारी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ग्राफिक एरा के पहले कर्मचारी सीएस भंडारी का कोरोना के चलते निधन हो गया। हमेशा मुस्कराते रहने वाले भंडारी को परिवार के बुजुर्ग की तरह मानने वाले ग्राफिक एरा में आज हर कोई गमगीन है। पौड़ी गढ़वाल निवासी चैत सिंह भंडारी एक सितंबर, 1993 को ग्राफिक एरा से जुड़े थे। यह वह समय था जब इंजीनियरिंग करके देहरादून लौटे डॉ. कमल घनशाला ने एक छोटे संस्थान के रूप में ग्राफिक एरा की बुनियाद डाली थी। 

उस वक्त दिल्ली की एक कंपनी से अवकाश ग्रहण करके लौटे भंडारी ग्राफिक एरा से जुडऩे वाले पहले कर्मचारी थे। उन्होंने कार्यालय सहायक के रूप में यहां सेवा शुरू की थी। डॉ. कमल घनशाला ने भंडारी की ग्राफिक एरा से सेवानिवृत्ति होने के बाद भी उन्हें नहीं जाने दिया, बल्कि परिसर में ही उनके रहने आदि की व्यवस्था करके उन्हें हमेशा प्रेम और सम्मान दिया। शुक्रवार को खांसी होने पर उन्हें अस्पताल लाया गया था, लेकिन 93 वर्षीय भंडारी ने वहां दम तोड़ दिया। 

कोरोना से वन दारोगा का निधन

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मौत का आंकड़ा भी डरा रहा है। कोरोना की चपेट में आकर आशारोड़ी रेंज में तैनात वन दारोगा किशोरी लाल मुंडेपी का निधन हो गया। वे करीब 58 वर्ष के थे और संक्रमित होने के बाद से आइसोलेशन में रह रहे थे। 

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निबटने के लिए किए जा रहे उपायों के क्रम में विधानसभा में कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि कंट्रोल रूम में सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गुणवंत, अनु सचिव संजय रावत व सहायक मार्शल दीपक जोशी की ड्यूटी लगाई गई है।

कंट्रोल रूम के तीनों अधिकारी सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक 4-4 घंटे की शिफ्ट में कार्य करेंगे। यह अधिकारी सभी विधायकों से संपर्क कर उनके क्षेत्र से कोरोना से संबंधित सूचनाओं को प्राप्त कर कार्रवाई के लिए शासन को प्रेषित करेंगे। बताया गया कि यह कंट्रोल रूम अन्य राज्यों की विधानसभाओं एवं लोकसभा के कंट्रोल रूम से भी समन्वय स्थापित करेगा।

यह भी पढ़ें- कोविड श्मशान घाट में व्यवस्था का 'अंतिम संस्कार', यहां पीने के पानी की नहीं व्‍यवस्‍था

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी