Dehradun Coronavirus Cases Update: देहरादून में 32 फीसद के करीब पहुंची संक्रमण दर

कोरोना कर्फ्यू के बावजूद दून में कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। स्थिति यह है कि कफ्र्यू को 11 दिन बीत चुके हैं जिनमें दस दिन संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार रही है। यही नहीं संक्रमण दर भी लगातार उछाल मार रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:13 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:13 AM (IST)
Dehradun Coronavirus Cases Update: देहरादून में 32 फीसद के करीब पहुंची संक्रमण दर
कोरोना कर्फ्यू के बावजूद दून में कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है।

जागरण संवाददाता, देहरादून।  Dehradun Coronavirus Cases Update: कोरोना कर्फ्यू के बावजूद दून में कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। स्थिति यह है कि कफ्र्यू को 11 दिन बीत चुके हैं, जिनमें दस दिन संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार रही है। यही नहीं संक्रमण दर भी लगातार उछाल मार रही है। इसके अलावा मौत का आंकड़ा भी अब डराने लगा है। 

प्रदेश में कोरोना की शुरुआत दून से ही हुई थी। बीते साल मार्च में यहां पहला मामला रिपोर्ट हुआ था। इसके बाद जिले में कोरोना के लिहाज से तमाम उतार-चढ़ाव आए हैं। फिलहाल दून कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। स्थिति की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को यहां 3123 लोग संक्रमित मिले। ये एक दिन में आए अब तक के सर्वाधिक मामले हैं।

स्थिति इसलिए भी चिंताजनक है, क्योंकि बीते 24 घंटे में सैंपल पॉजिटिविटी रेट 31.43 फीसद रहा। इस अवधि में जिले में 103 मरीजों की मौत भी हुई है। अभी तक जिले में 77611 लोग संक्रमित हो चुके हैं। थोड़ा सुकून देने वाली बात यह है कि इनमें से 52736 लोग स्वस्थ हो गए हैं। फिलहाल यहां कोरोना के 22532 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 1877 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

कर्फ्यू में भी घर में नहीं बैठ रहे लोग

बहरहाल कोरोना कर्फ्यू के बावजूद दून में लोग घर में बैठने को तैयार नहीं हैं। वह किसी न किसी बहाने से बाहर निकल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के प्रतिष्ठान दोपहर 12 बजे तक खुल रहे हैं। जहां सुबह से ही भारी भीड़ जुट रही है और शारीरिक दूरी का नियम तार-तार हो रहा है। इस वजह से कोरोना का प्रसार तेज होता जा रहा है। 

यह भी पढ़ें-'मर-खपकर' कोरोना की जांच कराई, अब रिपोर्ट को मारे-मारे फिर रहे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी