कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल बोलीं, दून विश्वविद्यालय बनेगा राज्य का उत्कृष्ट संस्थान

दून विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने बुधवार सुबह कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दून विश्वविद्यालय को राज्य का उत्कृष्ट शैक्षिक संस्थान बनाया जाएगा इस दिशा में सभी शिक्षकों अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलकर टीम भावना की कार्य संस्कृति को प्रोत्साहित किया जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:32 PM (IST)
कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल बोलीं, दून विश्वविद्यालय बनेगा राज्य का उत्कृष्ट संस्थान
दून विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने बुधवार सुबह कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दून विश्वविद्यालय को राज्य का उत्कृष्ट शैक्षिक संस्थान बनाया जाएगा इस दिशा में सभी शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलकर टीम भावना की कार्य संस्कृति को प्रोत्साहित किया जाएगा। विश्वविद्यालय शोध एवं शिक्षण का एक अनूठा संस्थान बनाया जाएगा। राज्य के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा लेने के लिए राज्य से बाहर या देश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इस दिशा में कार्य करना हमारी प्राथमिकता होगी।

नवनियुक्त कुलपति का स्वागत अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. एचसी पुरोहित व कुलसचिव डॉ. मंगल सिंह मंद्रवाल ने किया। कुलपति ने कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व नवनिर्मित औषधीय उद्यान में अर्जुन व आंवले के पौधे का रोपण किया। यह औषधीय उद्यान उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुनील कुमार जोशी जिनको दून विश्वविद्यालय के कुलपति का दिसंबर माह में अतिरिक्त कार्यभार दिया गया था, उनके नेतृत्व में एक माह से भी कम समय में तैयार किया गया। इस वाटिका में औषधीय गुणों से परिपूर्ण पौधों का रोपण किया गया है।

इस दौरान प्रो. हर्ष डोभाल, सहायक कुलसचिव नरेंद्र लाल, अभिनव जोशी, पल्लवी बिष्ट, प्रो. आरसी डंगवाल, डॉ. सुनीत नैथानी, डॉ. हरीश अंडोला, प्रशांत मेहता आदि उपस्थित थे। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों, शिक्षकों एवं अधिकारियों ने नवनियुक्त कुलपति को बधाई दी।

यह भी पढ़ें-Doon University: कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल बोलीं, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनेगा दून विश्वविद्यालय

chat bot
आपका साथी