17 अक्टूबर को खिताब के लिए भिड़ेंगे देहरादून ए और देहरादून बी

इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-25 क्रिकेट लीग में देहरादून ए ने प्रेसीडेंट इलेवन को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं देहरादून बी ने हरिद्वार को 38 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की की है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:05 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:05 PM (IST)
17 अक्टूबर को खिताब के लिए भिड़ेंगे देहरादून ए और देहरादून बी
देहरादून ए ने प्रेसीडेंट इलेवन को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-25 क्रिकेट लीग में देहरादून ए ने प्रेसीडेंट इलेवन को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, देहरादून बी ने हरिद्वार को 38 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की की है। अब इस प्रतियोगिता के खिताब के लिए देहरादून ए और देहरादून बी के बीच 17 अक्टूबर को भिड़ंत होगी।

बुधवार को इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-25 क्रिकेट लीग में सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहला सेमीफाइनल जीएसआर ग्राउंड में देहरादून ए और प्रेसीडेंट इलेवन के बीच खेला गया। इसमें पहले खेलते हुए प्रेसीडेंट इलेवन की टीम 36.3 ओवर में 121 रन पर सिमट गई। विजय शर्मा ने 58, केशव राणा ने 17 व अभिषेक रावत ने 14 रन का योगदान दिया। देहरादून ए के लिए अभय क्षेत्री ने पांच और हरमन सिंह ने दो विकेट झटके। देहरादून ए ने 122 रन का लक्ष्य मात्र 16.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। नीरज राठौर ने नाबाद रहते हुए 61 और राजेश टांगरी ने 47 रन की पारी खेली।

उधर, तनुष ग्राउंड में देहरादून बी और हरिद्वार के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला गया। इसमें देहरादून बी ने पहले खेलते हुए 47.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 224 रन बनाए। एलन चेतन ने 74, अक्षय चौहान ने 69, सौरव नौटियाल ने 24 और गौरव सिंह ने 18 रन बनाए। हरिद्वार के लिए रोहित कुमार, मनीष गौड़ व अमनदीप सिंह पंवार ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। 225 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरिद्वार की टीम 41.4 ओवर में 186 रन पर ही आलआउट हो गई। मनीष गौड़ ने 52, सोहित तोमर ने 45, आयुष चौहान ने 28 रन बनाए। देहरादून बी के लिए रविंद्र नेगी ने तीन और ऋषभ बुटोला ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें-Women's Under-19 ODI Trophy: उत्तराखंड प्री-क्वार्टर फाइनल में, सौराष्ट्र को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

जीएसआर ने डीएससी को 17 रन से हराया

तृतीय स्व. अर्जुन सिंह बिष्ट अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में जीएसआर एकेडमी ने डीएससी को 17 रन से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया। आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में आयुष क्रिकेट एकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में बुधवार को जीएसआर क्रिकेट एकेडमी और डीएससी के बीच मुकाबला हुआ। जीएसआर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

38 ओवर में पूरी टीम 136 पर आल आउट हो गई। अंकित बुटोला ने सर्वाधिक 56 रन की पारी खेली। डीएससी के लिए शान खरोला ने चार, आदित्य व पारितोष ने तीन-तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएससी की टीम 29.2 ओवर में 119 रन पर ही सिमट गई। शान खरोला ने सबसे अधिक 25, परितोष चौहान ने 22 रन बनाए। जीएसआर के लिए दीवांश वशिष्ट ने चार और श्रेष्ठ ने तीन व आशुष ने दो विकेट झटके। दीवांश वशिष्ट को मैन आफ द मैच पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें-Khel Mahakumbh: दून में जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 18 अक्टूबर से, आयोजित होंगी 13 प्रतियोगिताएं

chat bot
आपका साथी