सीएम तीरथ सिंह रावत के फैसलों को मिला सांसद अजय भट्ट का साथ, पढ़िए पूरी खबर

गैरसैंण कमिश्नरी के पिछली सरकार के फैसले को स्थगित करने के कैबिनेट के निर्णय पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को नैनीताल से सांसद अजय भट्ट का साथ मिला है। भट्ट ने सरकार के इस फैसले को स्वागतयोग्य कदम करार दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:20 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:20 AM (IST)
सीएम तीरथ सिंह रावत के फैसलों को मिला सांसद अजय भट्ट का साथ, पढ़िए पूरी खबर
सीएम तीरथ सिंह रावत के फैसलों को मिला सांसद अजय भट्ट का साथ।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। गैरसैंण कमिश्नरी के पिछली सरकार के फैसले को स्थगित करने के कैबिनेट के निर्णय पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को नैनीताल से सांसद अजय भट्ट का साथ मिला है। भट्ट ने सरकार के इस फैसले को स्वागतयोग्य कदम करार दिया। साथ ही चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर पुनर्विचार किए जाने की मुख्यमंत्री की घोषणा पर संतोष जाहिर किया है।

सांसद भट्ट ने यहां एक वक्तव्य में कहा कि गैरसैंण कमिश्नरी बनाने की घोषणा के दिन से ही कुमाऊं मंडल के बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले में काफी विरोध हो रहा था। जनप्रतिनिधि होने के नाते जनभावनाओं को उन्होंने सरकार के समक्ष रखा था। उन्होंने कहा कि अब गैरसैंण कमिश्नरी व देवस्थानम बोर्ड जैसे संवेदनशील मुद्दों पर जनभावनाओं का सम्मान करते तीरथ सरकार जो निर्णय ले रही है, उसके लिए वह बधाई की पात्र है। भट्ट के अनुसार उन्होंने पूर्व में भी यह बात रखी थी कि चारधाम देवस्थानम बोर्ड के संबंध में पहले चारधाम के तीर्थ पुरोहितों व हक-हकूकधारियों से चर्चा की जानी चाहिए। 

यद्यपि तब भी सरकार ने अच्छा कार्य करने के उद्देश्य से देवस्थानम बोर्ड का गठन किया, मगर कुछ विषयों पर हक-हकूकधारियों के मन में अपने हितों को लेकर शंकाएं थी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भविष्य में इस प्रकार के किसी भी विषय में निर्णय लेने से पहले सभी हक-हकूकधारियों, पंडा व पुरोहित समाज से वार्ता के बाद ही कदम उठाएंगे।

यह भी पढ़ें- अपने फैसलों की पैरवी में उतरे पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, बोले- मेरी सरकार के फैसलों के पीछे विधायकों की भी थी सहमति

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी