देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में विधायक के निकलते ही मशीनें भी चलती बनीं

देहरादून के मालदेवता क्षेत्र के झोल-सेरकी ग्राम सभा में आया मलबा शुक्रवार शाम तक भी नहीं हट सका। काबीना मंत्री गणेश जोशी व रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने जल्द मलबा हटाने के निर्देश दिए लेकिन जैसे ही दोनों यहां से गए सरकारी मशीने भी यहां से चलती बनीं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:40 AM (IST)
देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में विधायक के निकलते ही मशीनें भी चलती बनीं
बारिश के चलते निर्माणाधीन सड़क का मलबा मुख्य सड़क और कई ग्रामीणों के घरों व खेतों में घुस गया था।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बीते रोज भारी बारिश के चलते देहरादून के मालदेवता क्षेत्र के झोल-सेरकी ग्राम सभा में आया मलबा शुक्रवार शाम तक भी नहीं हट सका। हालांकि गुरुवार को मलबा आने के बाद काबीना मंत्री गणेश जोशी व रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने क्षेत्र का निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द से जल्द मलबा हटाने के निर्देश दिए, लेकिन जैसे ही दोनों यहां से गए सरकारी मशीने भी यहां से चलती बनीं।

बारिश के चलते झोल-सेरकी ग्राम सभा के ऊपर से जा रही निर्माणाधीन सड़क का मलबा मुख्य सड़क के साथ ही ग्रामीणों के घरों व खेत में आ गया। वहीं कुछ दुकानों व रेस्टरां में भी मलबा घुसने से नुकसान हुआ। ग्रामीणों का आरोप है कि देर शाम काबीना मंत्री गणेश जोशी और रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ के जाते ही मलबा हटाने में लगी मशीनें भी चली गईं। जिससे मलबा हटाने का कार्य सुस्त पड़ गया। स्थानीय निवासी प्रमिला पयाल ने आरोप लगाया कि अधिकारियों को सिर्फ मंत्रियों का ही डर है। आमजन की उन्हें कोई परवाह नहीं है। दोबारा बारिश होने से जब ग्रामीण दहशत में आए तो उन्होंने मंत्रियों को फोन किया, तब जाकर मशीने फिर से मलबा हटाने आईं। उधर, शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लिया।

झोल-सेरकी में प्रभावित परिवारों से मिले प्रीतम सिंह

मसूरी विधानसभा के झोल-सेरकी गांव में बीते गुरुवार को भारी बारिश से मलबा आ गया था। जिससे कई परिवारों को काफी नुकसान हुआ। शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह यहां पहुंचे और प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने समस्या सुनने के बाद उसके निस्तारण का आश्वासन दिया। प्रीतम ने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे।

कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक स्थानीय निवासियों के साथ है। इस दौरान कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने प्रभावित 45 परिवारों को राशन दिया। गोदावरी थापली ने कहा कि एनजीटी के मानकों को धता बताते हुए ठेकेदार ने अपनी सहूलियत के हिसाब से मलबे को डंपिंग जोन में ना डालकर पहाड़ी में डाल दिया। भारी बारिश के कारण मलबा सड़क पर आ गया। इस दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शाह, पंचायत प्रकोष्ठ अध्यक्ष सूरत सिंह नेगी, प्रदेश सचिव नवीन पयाल, कमर खान ताबी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-अधिकारियों ने ग्रामीणों की सुनी होती तो टल सकता था हादसा, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी