बड़े अपराधों का पर्दाफाश कराने वाली प्रिंसेस का निधन, राजकीय सम्मान और गार्ड आफ आनर से दी गई अंतिम विदाई

उत्तराखंड में हत्या के कई बड़े अपराधों का पर्दाफाश करने में बतौर ट्रैकर अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस की प्रिंसेस का निधन हो गया। पुलिस लाइन में पूरे राजकीय सम्मान और गार्ड आफ आनर के साथ पुलिस परिवार ने प्रिंसेस को विदाई दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:02 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:02 PM (IST)
बड़े अपराधों का पर्दाफाश कराने वाली प्रिंसेस का निधन, राजकीय सम्मान और गार्ड आफ आनर से दी गई अंतिम विदाई
बड़े अपराधों का पर्दाफाश कराने वाली प्रिंसेस का निधन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में हत्या के कई बड़े अपराधों का पर्दाफाश करने में बतौर ट्रैकर अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस की प्रिंसेस का निधन हो गया। पुलिस लाइन में पूरे राजकीय सम्मान और गार्ड आफ आनर के साथ पुलिस परिवार ने प्रिंसेस को विदाई दी।

उत्तराखंड पुलिस डाग स्क्वाड में छह प्रशिक्षित डाग थे। इन्हीं में शामिल पुलिस की प्रिंसेस नाम की डागी का गत दिवस दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। पुलिस लाइन में सीओ पुलिस लाइन, आरआइ समेत अन्य अधिकारियों ने डागी का पोस्टमार्टम कराने के बाद सैनिक सम्मान के साथ पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए।

पुलिस लाइन में ही प्रिंसेस को सम्मान के साथ दफनाया गया। कुछ दिन पहले मीठी बेरी में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में प्रिंसेस को घटनास्थल पर ले जाया गया था, जहां प्रिंसेस ने पुलिस को काफी लीड दी। इसके अलावा कैंट कोतवाली के मित्रलोक कालोनी में श्रमिक की हत्या के मामले में भी प्रिंसेस ने अहम भूमिका निभाई थी।

राज्य स्थापना दिवस पर दिखाए करतब

जर्मन शेफर्ड जाति की यह डागी राज्य स्थापना दिवस समेत अन्य आयोजन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुकी है। उत्तराखंड पुलिस के डॉग स्क्वाड में प्रिंसेस 2012 से शामिल थी।

लायंस क्लब देहरादून इलीट ने किया पौधारोपण

देहरादून : लायंस क्लब देहरादून इलीट की ओर से इंजीनियर्स एन्क्लेव के जनकपुरी में पौधारोपण किया गया। इस मौके पर कालोनीवासियों के सहयोग से पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए। उक्त कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक हरबंस कपूर, लायंस क्लब देहरादून इलीट की अध्यक्ष कल्पना सैनी, सुनील अग्रवाल, एसके आहुजा, टीसी गुप्ता, एके गुप्ता, सविता नागरा सहित क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। क्षेत्रवासियों ने पौधों की सुरक्षा का क्लब को आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas 2021: सीडीएस-एनडीए की एसएसबी की तैयारी को मिलेंगे 50 हजार, शौर्य दिवस पर सीएम धामी ने की घोषणा

chat bot
आपका साथी