दोस्त से मिलने देहरादून पहुंचे भोपाल के युवक ने खाया जहर, मौत

दोस्त से मिलने भोपाल से देहरादून पहुंचे एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई। पूछताछ के दौरान उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। पुलिस अपने स्तर से घटना के कारणों का पता कर रही है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:32 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:32 PM (IST)
दोस्त से मिलने देहरादून पहुंचे भोपाल के युवक ने खाया जहर, मौत
पुलिस जहर खाने के कारणों का पता कर रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दोस्त से मिलने भोपाल से देहरादून पहुंचे एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस जहर खाने के कारणों का पता कर रही है।

इंस्पेक्टर वसंत विहार देवेंद्र चौहान ने बताया कि दशहरा मैदान, टीटी नगर, भोपाल मध्य प्रदेश निवासी विनीत सिरमैया शुक्रवार सुबह दोस्त से मिलने के लिए देहरादून के आशीर्वाद एन्क्लेव पहुंचा था। रात को खाना खाने के बाद वह बगल वाले कमरे में सो गया। आधी रात में विनीत ने अपने दोस्त से कहा कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। इस पर विनीत को सिनर्जी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि विनीत ने बीटेक किया हुआ था। उसके स्वजन भी देहरादून पहुंच गए हैं। हालांकि पूछताछ के दौरान उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। पुलिस अपने स्तर से घटना के कारणों का पता कर रही है।

दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर दूसरे के नाम पर लिया ऋण

फर्जी दस्तावेज तैयार कर जालसाज ने एक व्यक्ति के नाम से 16.23 लाख रुपये का ऋण ले लिया। पीड़ि‍त को इसका पता तब चला, जब उनके पास ऋण की किश्त भरने के लिए फोन आया। पीड़ि‍त की तहरीर पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- देहरादून के नेहरू कालोनी में छत के रास्ते एक घर में घुसे चोर, लाखों के जेवरात चोरी

पटेलनगर कोतवाली के निरीक्षक प्रदीप राणा ने बताया, शिकायतकर्ता भरत सिंह निवासी ब्रह्मपुरी माजरा ने बताया कि उन्हें बीती 13 अगस्त को टाटा कैपिटल फाइनेंस सर्विस से ऋण की किश्त जमा करने के लिए फोन आया था। जबकि, उन्होंने उक्त कंपनी से कभी लोन लिया ही नहीं। इसके बाद भरत ने छानबीन की तो पता चला कि उनके नाम से तीन अलग-अलग कंपनियों से ऋण लिया गया है। इसमें टाटा कैपिटल फाइनेंस सर्विस राजपुर रोड से चार लाख, फुलर्टन इंडिया क्रेडिट कंपनी राजपुर रोड से पांच लाख 13 हजार और हीरो फिनकार्प लोन एजेंसी से सात लाख नौ हजार रुपये का ऋण शामिल है। शिकायतकर्ता ने बताया कि किसी व्यक्ति ने उनके आधार कार्ड और पैन कार्ड के साथ छेड़छाड़ कर कंपनियों के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत कर लोन लिया है।

यह भी पढ़ें- Cyber crime: लापरवाही और लालच में आकर गंवा रहे हैं मेहनत की कमाई, उत्‍तराखंड में डेढ़ गुना बढ़े साइबर अपराध

chat bot
आपका साथी