ऋषिकेश: बहन के साथ सामान लेने जा रहा युवक हेंवल नदी में बहा, एक दिन बाद शव बरामद

नरेंद्रनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत पसर में हेंवल नदी में बहकर एक किशोर की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब युवक अपनी बहन के साथ सामन लाने के लिए बाजार जा रहा था। हेंवल नदी पार करते वक्त वो पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गया।

Raksha PanthriTue, 03 Aug 2021 02:47 PM (IST)
ऋषिकेश: बहन के साथ सामान लेने जा रहा युवक हेंवल नदी में बहा, एक दिन बाद शव बरामद।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नरेंद्रनगर प्रखंड की धमांद पट्टी के ग्राम पंचायत पसर में हेंवल नदी में बह जाने से एक किशोर की मौत हो गई। घटनास्थल से एक किमी दूर ग्रामीणों ने किशोर का शव बरामद किया है।

राजस्व पुलिस के मुताबिक शिवपुरी से 10 किलोमीटर आगे धमांद पट्टी में ग्राम पंचायत पसर के तोक गांव ढाईकला (डिंडोली) निवासी वीरेंद्र सिंह (17 वर्ष) पुत्र रणवीर सिंह घर से अपनी बहन विनीता के साथ दुकान में सामान लेने के लिए दौड्यगला जा रहा था। गांव से करीब एक किलोमीटर आगे जब वह हेंवल नदी को पार कर रहे थे, तभी अचानक तेज बहाव की चपेट में आकर वीरेंद्र नदी में बह गया।

सूचना पाकर गांव से नागरिक मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने नदी में रेस्क्यू की किशोर की तलाश की। देर सायं तक घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर आगे नदी किनारे किशोर का शव बरामद हुआ। पूर्व ग्राम प्रधान पसर ज्योति सिंह रावत ने बताया कि शिवपुरी से दौड्यगला तक नौ किमी मोटर मार्ग है। जबकि दौड्यागला से पसर गांव करीब एक किमी की दूरी पर है। गांव तक पहुंचने के लिए हेंवल नदी को दो स्थानों पर पार करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि बरसात के दिनों में हेंवल नदी में उफान आ जाता है, जिससे ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर नदी पार करनी पड़ती है। उन्होंने बताया कि हेंवल नदी में लंबे समय से उक्त स्थान पर पुल की मांग की जा रही है। मगर शासन प्रशासन की लापरवाही से अभी तक यहां पुल नहीं बन पाया। जिसका नतीजा इस तरह के हादसों के रूप में सामने आता है। उन्होंने पीड़ि‍त परिवार को दैवीय आपदा के तहत मुआवजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- गंगोत्री नेशनल हाइवे पर चुंगी बड़ेथी के पास भारी भूस्खलन, एहतियातन यातायात रोका गया; तस्वीरें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.