शंकरपुर-हकूमतपुर में बदहाल सड़क बनी मुसीबत

शंकरपुर-हकूमतपुर में बदहाल सड़क बनी मुसीबत

विकासनगर सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम शंकरपुर-हकूमतपुर की मुख्य सड़क बदहाल हो चुकी है।

Publish Date:Sun, 06 Dec 2020 05:05 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम शंकरपुर-हकूमतपुर की मुख्य सड़क की हालत बेहद खराब है। इसके टूटने के कारण बदहाल हो चुकी सड़क पर पैदल चलना भी दुर्घटना की ²ष्टि से खतरनाक बना हुआ है। वहीं पानी की निकासी नहीं होने के कारण घरों से निकला पानी सड़क पर फैलकर अधिक मुसीबत बढ़ा रहा है।

ग्राम पंचायत शंकरपुर-हकूमतपुर की मुख्य सड़क पर चलना ग्रामीणों के लिए मुश्किलों भरा हो गया है। सड़क की बदहाली के कारण यहां प्रतिदिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। बताते चलें कि गांव की यह मुख्य सड़क पिछले कई वर्षों से क्षतिग्रस्त है। सड़क का निर्माण नहीं होने के कारण इसकी स्थिति दिन प्रतिदिन खराब हो रही है। सड़क के साथ ही नालियों के भी क्षतिग्रस्त हो जाने से पूरे क्षेत्र की पानी की निकासी की व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई है। घरों से निकलने वाला पानी नालियों में न बहकर सड़क पर ही बह रहा है, जिससे क्षेत्रवसियों का सड़क पर चलना भी मुश्किल हो रहा है। ग्रामीण सईद, दिलशाद अली, मासूम, इरशाद, जमशेद, मोहम्मद सालिम, फुरकान आदि का कहना है कि सड़क की बदहाल स्थिति के कारण क्षेत्र की महिलाओं, बुजुर्ग व बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि सड़क के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बार-बार मांग भी की जा रही है, लेकिन उनकी किसी भी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने सड़क के निर्माण के लिए क्षेत्रीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर से भी मांग की है। वहीं विधायक सहदेव सिंह पुंडीर का कहना है कि सड़क के निर्माण के लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। शीघ्र ही सड़क निर्माण हो इसका प्रयास किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.