बांध प्रभावित परिवार के सदस्यों को भी लाए धरना स्थल पर, प्रशासन से वार्ता रही विफल

यमुना घाटी लखवाड़-व्यासी बांध प्रभावित समिति के बैनर तले जुड्डो में परियोजना स्थल पर धरना आठवें दिन भी जारी रहा। प्रभावितों को समझाने और धरना समाप्त कराने के लिए तहसीलदार कालसी रूप सिंह भी मौके पर पहुंचे लेकिन वार्ता विफल रही।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:04 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:04 AM (IST)
बांध प्रभावित परिवार के सदस्यों को भी लाए धरना स्थल पर, प्रशासन से वार्ता रही विफल
बांध प्रभावित परिवार के सदस्यों को भी लाए धरना स्थल पर।

संवाद सूत्र, कालसी(देहरादून)। यमुना घाटी लखवाड़-व्यासी बांध प्रभावित समिति के बैनर तले जुड्डो में परियोजना स्थल पर धरना आठवें दिन भी जारी रहा। प्रभावितों को समझाने और धरना समाप्त कराने के लिए तहसीलदार कालसी रूप सिंह भी मौके पर पहुंचे, लेकिन वार्ता विफल रही। तहसीलदार ने व्यासी बांध परियोजना के जिस स्थल पर ग्रामीण धरना दे रहे हैं, वहां से उन्हें को हटाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने साफ मना कर दिया।

उधर, धरना दे रहे ग्रामीण शनिवार को अपने परिवार के सदस्यों को भी धरने पर ले आए। पिछले आठ दिन से लोहारी के ग्रामीण विस्थापन, जमीन के बदले जमीन और मुआवजे की मांग को लेकर व्यासी परियोजना स्थल पर काम रोक कर धरने पर बैठे हैं। कई बार प्रशासन के अधिकारी मौके पर आकर ग्रामीणों को समझा बुझाकर धरना समाप्त कराने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन ग्रामीण टस से मस नहीं हो रहे।

शनिवार को तहसीलदार कालसी रूप सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की, लेकिन ग्रामीणों ने साफ कह दिया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होगी, वे धरने से नहीं उठेंगे। तहसीलदार ने धरनारत ग्रामीणों से कहा कि वे जिस जगह पर धरना दे रहे हैं, वह खतरनाक है। बारिश आदि से कभी भी यहां पानी आ सकता है, इसलिए किसी दूसरी जगह पर धरना शिफ्ट करो, लेकिन ग्रामीणों ने प्रशासन की यह बात भी नहीं मानी।

धरना स्थल पर समिति अध्यक्ष नरेश चौहान, सचिव दिनेश तोमर, सुखपाल तोमर, रमेश चौहान, सरदार सिंह तोमर, शूरवीर सिंह चौहान, मंगल सिंह तोमर, विश्व विजय सिंह, नरेंद्र तोमर, राजेश चौहान, भरत सिंह तोमर, महेश पाल तोमर, मोहन सिंह तोमर, अनिल तोमर, स्वराज चौहान, नरेंद्र चौहान, ब्रहमी तोमर, चंदा चौहान, रोशनी चौहान, विजया, रेखा चौहान, ऊषा तोमर, विमला चौहान, माधुरी तोमर, गुडडी तोमर, प्रमिला चौहान, तारा तोमर, सविता चौहान, अनिता चौहान, डिंपल चौहान, सरिता चौहान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- शिक्षा विभाग में तबादलों पर लगी रोक हटाए प्रदेश सरकार, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी