देहरादून में साइबर ठगों ने खातों से उड़ाए दो लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

देहरादून में साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते रोज भी दो ऐसे ही ठगी के मामले सामने आए जिसमें ठगों ने दो लोगों के बैंक खाते से दो लाख रुपये की रकम निकाल ली। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:57 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:57 AM (IST)
देहरादून में साइबर ठगों ने खातों से उड़ाए दो लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
देहरादून में साइबर ठगों ने खातों से उड़ाए दो लाख रुपये।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर में ठगों का तांडव जारी है। सोमवार को भी दो अलग-अलग स्थानों पर ठगी की शिकायतें सामने आई। दोनों मामलों में साइबर ठगों ने दो लाख की रकम उड़ाई है। पहला मामला डालनवाला कोतवाली के करनपुर क्षेत्र का है। शिकायतकर्ता मुकुल आहूजा ने बताया कि उन्होंने अपना सोफा बेचने के लिए क्विकर पर एक विज्ञापन डाला था। जिस पर अनिल कुमार नाम के व्यक्ति ने फोन कर सोफा खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाई। सोफा का सौदा 18 हजार रुपये में तय हुआ। जिस पर आरोपित अनिल ने गूगल पे के माध्यम से रकम देने की बात कही। इस दौरान आरोपित ने उनके खाते संबंधी जानकारी हासिल करते हुए एक लाख रुपये उड़ा दिए। इंस्पेक्टर नंद किशोर भट्ट ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरा मामला नेहरू कालोनी क्षेत्र का है। यहां बबीता कुमारी नाम की महिला ने पुलिस को तहरीर दी कि 10 सितंबर को उनके पति सरकारी काम से दिल्ली गए थे। इसी दिन अज्ञात व्यक्ति ने उनके पति को फोन करते हुए खुद को रिश्तेदार बताया और कुछ रुपये फोन पे पर देने की बात कही। महिला ने बताया कि उनके पति फोन पे नहीं चलाते हैं इसलिए उन्होंने मुझको रकम भेजने को कहा। इस बीच शातिर ने कांफ्रेंस काल के माध्यम से बात करते हुए मोबाइल पर एक लिंक भेजा और उसे क्लिक करने को कहा। थोड़ी ही देर में खाते से एक लाख रुपये उड़ गए। नेहरू कालोनी के इंस्पेक्टर सतबीर सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

------------

जाली नोट छापने पर मुकदमा दर्ज

जाली नोट के परिचालन को लेकर डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दावा निर्गम विभाग कानपुर के प्रबंधक अरुण कुमार त्रिपाठी ने एसएसपी को शिकायती पत्र भेजा है। उन्होंने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की राजपुर रोड शाखा में कुछ जाली करेंसी पाई गई है। आशंका है कि अज्ञात व्यक्ति ने जाली करेंसी चलाने के लिए यह अपराध किया है।

यह भी पढ़ें:-IPL शुरू होते ही सटोरिये भी सक्रिय, उत्‍तराखंड एसटीएफ अब तक कर चुकी 14 को गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी