देहरादून में साइबर ठगों ने तीन लोग से ठगे दो लाख 40 हजार रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Dehradun Crime देहरादून में साइबर ठगों ने तीन लोग से दो लाख चालीस हजार रुपये ठग लिए। इस पर संबंधित क्षेत्रों की थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पहले मामले में पार्सल रिसीव करने के नाम पर रुपये ठगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:24 PM (IST)
देहरादून में साइबर ठगों ने तीन लोग से ठगे दो लाख 40 हजार रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
देहरादून में साइबर ठगों ने तीन लोग से दो लाख 40 हजार रुपये ठगे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। साइबर ठगों ने तीन लोग से दो लाख, चालीस हजार रुपये ठग लिए। संबंधित क्षेत्रों की थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पहले मामले में नेहरू रोड क्लेमेनटाउन निवासी गोपाल सिंह ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर उसकी दोस्ती एक युवती से हुई। युवती ने खुद को लंदन निवासी बताया व अपनी फोटो भी भेजी। इसके बाद युवती ने वाट्सएप पर बातें शुरू कर दीं। मार्च महीने में युवती ने कहा कि वह एक उपहार भेज रही है। इसके बाद किसी दूसरी महिला ने फोन कर खुद को कस्टम अधिकारी बताया। महिला ने कहा कि एक पार्सल लंदन से आया है, पार्सल रिसीव करने के लिए कुछ पैसे जमा करने पड़ेंगे। महिला ने विभिन्न फीसों के रूप में एक लाख, 80 हजार रुपये अपने खाते में डलवा लिए। इस मामले में क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने शनिवार को अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

दूसरे मामले में प्रेमनगर निवासी परी ने बताया कि उसने ऑनलाइन कुर्ती का आर्डर दिया हुआ था। सात मार्च को उन्हें अंजली, राज रानी व महेश ने अलग-अलग फोन कर गूगल पे से 2000 रुपये ट्रांसफर करने को कहा। शातिरों ने बहाना बनाया कि पैसे नहीं पहुंचे ऐसे में क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा। कोड स्कैन करते हुए खाते से 70 हजार रुपये उड़ गए। 

इसी तरह एक अन्य मामले में मोहकमपुर निवासी निष्ठा ने बताया कि उन्होंने ओएलएक्स पर एक सोफा पसंद किया था। इसके बारे में उन्होंने जानकारी हासिल की। अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन कर सोफा लेने के लिए पांच हजार रुपये गूगल पे से ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा। पैसे ट्रांसफर करने के बाद शातिर ने कहा कि पैसे नहीं पहुंचे। ऐसे में क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा। इसके बाद खाते से 90 हजार रुपये उड़ गए। इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें-देहरादून में फर्जी दुल्हन खड़ी कर हड़पी जमीन, छह व्‍यक्तियों पर मुकदमा; पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी