साइबर ठगों के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने गवां 90 हजार रुपये

साइबर ठगों के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने करीब 90 हजार रुपये गवां दिए। हालांकि साइबर क्राइम सेल ने 20 दिन के भीतर ही पीड़ित को रकम वापस दिलवा दी। 12 फरवरी को विकेस कुमार निवासी विकासनगर साइबर क्राइम सेल में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 02:30 PM (IST)
साइबर ठगों के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने गवां 90 हजार रुपये
साइबर ठगों के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने करीब 90 हजार रुपये गवां दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। साइबर ठगों के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने करीब 90 हजार रुपये गवां दिए। हालांकि, साइबर क्राइम सेल ने 20 दिन के भीतर ही पीड़ित को रकम वापस दिलवा दी। पुलिस के मुताबिक बीती 12 फरवरी को विकेस कुमार निवासी विकासनगर साइबर क्राइम सेल में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। 

बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनके बैंक खाते से 89500 रुपये निकाल लिए। विकेस कुमार की शिकायत पर ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संबंधित पेंमेंट गेटवे से पत्रचार किया और विकेस कुमार के बैंक खाते में 83000 रुपये वापस करा दिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर झांसे में लिया और मोबाइल फोन पर लिंक भेजा। जिस पर क्लिक करने पर बैंक खाते से रकम ट्रांसफर हो गई।

अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार

अवैध शराब के खिलाफ दून में चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को पुलिस ने रायपुर क्षेत्र में चार आरोपितों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। रायपुर थाना प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि बारीघाट पुल के पास चेकिंग के दौरान दो आरोपितों के पास से 13 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई। जिसमें 624 पव्वे देसी शराब जाफरान बरामद हुई। आरोपितों की पहचान विक्की सोनकर निवासी बकराल वाला एवं अभिषेक निवासी भरता कॉलोनी, महावीर चौक मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई। उधर, गूलर घाटी रोड, बकरीयाल मोहल्ला, शिव मंदिर चैकिंग के दौरान भी दो अरोपितों से देसी शराब जाफरान के 112 पव्वों के बरामद हुए। 

यह भी पढ़ें-विदेश भेजने के नाम पर लाखों ठगने वाला चौथी फेल गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे ठगी का शिकार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी