देहरादून : साइबर ठग ने एक महिला के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये

बैंक खाते से लिंक फोन नंबर बदलने के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला के दो लाख रुपये उड़ा दिए। महिला की तहरीर पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:30 AM (IST)
देहरादून : साइबर ठग ने एक महिला के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये
बैंक खाते से लिंक फोन नंबर बदलने के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला के दो लाख उड़ा दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बैंक खाते से लिंक फोन नंबर बदलने के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला के दो लाख रुपये उड़ा दिए। महिला की तहरीर पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है। साइबर क्राइम थाना पुलिस स्टेशन में राजपुर रोड निवासी महिला ने तहरीर दी। जिसके अनुसार महिला ने अपने बैंक खाते से लिंक फोन नंबर को बदलने के लिए गूगल पर बैंक का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। जिसमें टोल फ्री नंबर 1800-412-8497 प्रदर्शित हुआ।

इस पर कॉल करने पर एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए महिला से बातचीत शुरू की। उसने महिला के पंजीकृत नंबर पर एक लिंक भेजा और बैंक खाते संबंधित जानकारी डालने को कहा। इसके बाद महिला से फोन पर भेजे गए ओटीपी की जानकारी ली। ओटीपी बताते ही बैंक खाते से दो लाख रुपये कटने का मैसेज आया। तब जाकर महिला को ठगी का अहसास हुआ। महिला ने सहस्रधारा रोड स्थित बैंक शाखा से संपर्क कर खाता सीज करा दिया।

कंपनी के नाम से चावल बेचने का आरोप

गौरव गुप्ता प्रो. मै. गायत्री ट्रेडिंग कंपनी सहसपुर तहसील विकासनगर ने चावल की डुप्लीकेसी को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। शिकायतकर्ता के मुताबिक वह तीन पंछी, हरियाली, कन्हैया चावल का उत्तराखंड राज्य अधीकृत डिस्टीब्यूटर है। उक्त कंपनियों की ओर से पेटेंट प्राप्त कर नाम के कॉपीराइट प्राप्त हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें कंपनी की ओर से चावल की डुप्लीकेसी पर कानूनी कार्रवाई के लिए अधिकृत किया गया है। बताया कि तीन पंछी, कन्हैया एवं हरियाली के नाम से धोखाधड़ी कर कुछ अज्ञात व्यक्ति डुप्लीकेसी कर रहे हैं। आरोप है कि देहरादून के विभिन्न क्षेत्रों में इस प्रकार से चावल बेचे जा रहे हैं।

मॉल में चोरी करने की कोशिश कर रहा युवक गिरफ्तार

राजपुर रोड स्थित एक मॉल में चोरी करने की कोशिश के आरोप में युवक को कर्मचारियों ने दबोच लिया। इसके बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने आरोपित की कार भी सीज कर दी है। नगर कोतवाल ने बताया कि मॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे में युवक की संदिग्ध गतिविधियां देखकर कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो पहले उसने अपना नाम सुरेश अग्रवाल निवासी दिल्ली बताया। इसके बाद वह अपना नाम तारिक बताने लगा। तलाशी लेने पर उसके पास छह एटीएम कार्ड बरामद हुए। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ चोरी के प्रयास में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें-बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर महिला के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये, जानिए पूरा मामला

chat bot
आपका साथी